A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू कश्मीर में कब बनेगी सरकार? कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर क्या बोले PCC के अध्यक्ष तारिक कर्रा

जम्मू कश्मीर में कब बनेगी सरकार? कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर क्या बोले PCC के अध्यक्ष तारिक कर्रा

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। इसे लेकर जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तारिक कर्रा ने चिंता जताई और कहा कि कांग्रेस को जो उम्मीद थी, वह पूरी नहीं हो सकी।

Jammu Kashmir election result When will the government be formed in Jammu and Kashmir What did PCC P- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने शानदार जीत दर्ज की है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने गठबंधन में चुनाव लड़ा। हालांकि अकेले दम पर नेशनल कॉन्फ्रेंस पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। इस बीच श्रीनगर के सेंट्रल शॉल्टेंग से चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में सरकार बनने में अभी कुछ समय लग सकता है। पहली बात यह है कि सरकार बनने के लिए इसका मॉडल तैयार हो जाएगा, क्योंकि सरकार बनाने में केंद्रीय नेतृत्व भी शामिल होगा। इसलिए इसमें कुछ दिन लग सकते हैं। 

उमर अब्दुल्ला के सीएम बनने पर क्या बोले कांग्रेस नेता

उन्होंने आगे कहा कि उमर अब्दुल्ला के मुख्यमंत्री बनने पर कोई आपत्ति की बात नहीं है। लेकिन यह सत्ता के बंटवारे का मामला है। इसमें हमारे केंद्रीय नेतृत्व को भी फैसला लेना होगा और केंद्रीय नेतृत्व जो भी फैसला लेगा हम उसका पालन करेंगे। तारिक कर्रा ने कहा कि हम आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे, जिसमें केंद्रीय नेतृत्व को भी फैसला लेना होगा और केंद्रीय नेतृत्व जो भी फैसला लेगा हम उसका पालन करेंगे। तारिक ने जम्मू में कांग्रेस पार्टी के खराब प्रदर्शन पर चिंता जताई और कहा कि यह चिंता की बात है कि वहां जो हुआ वह जानने की जरूर है कि कांग्रेस को जो उम्मीद थी, वह पूरी नहीं हो सकी। 

हरियाणा के चुनाव पर क्या बोले तारिक कर्रा

तारिक कर्रा ने हरियाणा के नतीजों पर कहा कि एग्जिट पोल और सुबह के रुझान बहुत अच्छे थे, लेकिन उसके  बाद क्या फैक्ट सामने आए, उस पर भी गौर करना होगा। बता दें कि जम्मू कश्मीर में 8 अक्तूबर को वोटों की गिनती संपन्न हो चुकी है। राज्य में नेशनल कॉन्फ्रेंस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने वाली है। बता दें कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस को 42 सीटों पर जीत मिली है। वहीं भारतीय जनता पार्टी को 29 सीटों पर जीत मिली है। इसके अलावा कांग्रेस को 6, पीडीपी को 3, जेपीसी को 1 और निर्दलीय को 7 सीटों पर जीत मिली है।