A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बनाई कमेटी, इन नेताओं को मिली जगह

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बनाई कमेटी, इन नेताओं को मिली जगह

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में जम्मू-कश्मीर में एक अरसे बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हुई है। भाजपा ने इस चुनाव के लिए एक समिति का गठन किया है।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए एक्शन में भाजपा।- India TV Hindi Image Source : PTI जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए एक्शन में भाजपा।

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लिए एक चुनाव समिति का गठन किया है। भाजपा ने इस समिति में राष्ट्रीय और जम्मू-कश्मीर के कई नेताओं को जगह दी है। आइए जानते हैं जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने समिति में किन नेताओं को जगह दी है।

समिति में इन नेताओं को मिली जगह

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की चुनाव समिति में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना, सांसद डॉ जितेंद्र सिंह, सांसद जुगल किशोर शर्मा , राज्यसभा सांसद गुलाम अली खटाना, संगठन महासचिव अशोक कौल, और पूर्व उपमुख्यमंत्री  डॉ निर्मल सिंह,पूर्व डिप्टी सीएम कवींद्र गुप्ता, सुनील शर्मा, विबोध गुप्ता, डॉ. देविंदर कुमार मन्याल, डॉ. दरक्षण अंद्राबी, देविंदर सिंह राणा, अजय भारती  और संजीता डोगरा शामिल हैं।

ये नेता विशेष आमंत्रित सदस्य 

भारतीय जनता पार्टी ने जानकारी दी है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बनाई गई पार्टी की चुनाव समिति में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, राष्ट्रीय महासचिव और प्रभारी जम्मू-कश्मीर तरुण चुघ और सह-प्रभारी जम्मू-कश्मीर आशीष सूद और राष्ट्रीय सचिव डॉ. नरिंदर सिंह,  विशेष आमंत्रित सदस्य हैं। 

चुनाव और परिणाम की तारीख

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया है कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन फेज में होंगे। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे। वहीं, विधानसभा चुनाव के परिणाम 4 अक्टूबर को आएंगे। 

ये भी पढ़ें- Jammu Kashmir Assembly Election: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, जानें वोटिंग और रिजल्ट की डेट

'देर आए, दुरुस्त आए', जम्मू कश्मीर में चुनाव तारीख के ऐलान पर बोले उमर अब्दुल्ला