A
Hindi News जम्मू और कश्मीर वोटों की गिनती से पहले उमर अब्दुल्ला का पोस्ट, जम्मू-कश्मीर में कौन बनेगा किंग मेकर?

वोटों की गिनती से पहले उमर अब्दुल्ला का पोस्ट, जम्मू-कश्मीर में कौन बनेगा किंग मेकर?

थोड़ी देर बाद ये पता चलने लगेगा कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हुए चुनावों के नतीजे तय करेंगे कि सूबे का सियासी मुस्तकबिल क्या होने वाला है। वोटों की गिनती से पहले पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने अपने सभी साथियों और सहयोगियों को शुभकामनाएं दी है।

omar abdullah- India TV Hindi Image Source : PTI उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। आज सूरज का उजाला इस राज्य के लिए नया सवेरा लेकर आने वाला है। जम्मू-कश्मीर में चुनावों के नतीजे आने के साथ ही लोकतंत्र के महायज्ञ का उद्यापन भी होगा। थोड़ी देर बाद ये पता चलने लगेगा कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हुए चुनावों के नतीजे तय करेंगे कि सूबे का सियासी मुस्तकबिल क्या होने वाला है। पहले पोस्टल वोटों की गिनती होगी उसके बाद EVM के वोट गिने जाएंगे। गिनती शुरू होने के कुछ ही घंटे के बाद पूरी तस्वीर क्लीयर हो जाएगी।

सभी साथियों और सहयोगियों को शुभकामनाएं- उमर

वोटों की गिनती से पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने अपने सभी साथियों और सहयोगियों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा है, ''मैं अपने सभी साथियों और सहयोगियों को आज के दिन के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं। हमने अच्छी लड़ाई लड़ी और अब इंशाअल्लाह, नतीजे भी उसी के अनुरूप होंगे।''

उमर अब्दुल्ला ने 2 सीटों से लड़ा चुनाव

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव तीन चरण में हुआ था। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण का 25 सितंबर और तीसरे चरण का मतदान एक अक्टूबर को हुआ था। उमर अब्दुल्ला गांदरबल और बडगाम दो विधानसभा क्षेत्रों से एक साथ चुनाव लड़ा है। उमर की पूरी कोशिश है कि बडगाम में पार्टी का दबदबा बरकरार रहे। हालांकि उनकी लड़ाई थोड़ी मुश्किल हो सकती है क्योंकि ऐसी खबरें आई हैं कि लोग इस इलाके में विकास कार्य न होने से गुस्से में हैं। वहीं, मुंतजिर की बडगाम के शिया इलाकों में अच्छी पकड़ है और वह अब्दुल्ला को चौंकाने की पूरी क्षमता रखते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि बडगाम में दिलचस्प चुनावी मुकाबला देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में मनोनीत होंगे 5 विधायक, जानें विपक्ष की क्यों बढ़ गई टेंशन

पीएम मोदी के पब्लिक सर्विस में 23 साल पूरे करने पर क्या बोले उनके 'हनुमान' चिराग पासवान? देखें VIDEO