A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर भाजपा में छिड़ा घमासान, टिकट बंटवारे के बाद जमकर बवाल

जम्मू-कश्मीर भाजपा में छिड़ा घमासान, टिकट बंटवारे के बाद जमकर बवाल

जम्मू-कश्मीर में सितंबर महीने में विधानसभा चुनाव का आगाज हो जाएगा। भाजपा चुनाव के लिए सोमवार को दो लिस्ट जारी की है जिसमें 16 उम्मीदवारों के नाम हैं। हालांकि, टिकट बंटवारे के बाद भाजपा के कार्यकर्ता भड़क गए हैं।

जम्मू-कश्मीर भाजपा में रोष।- India TV Hindi Image Source : PTI/ANI जम्मू-कश्मीर भाजपा में रोष।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इसके साथ ही सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में लग चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 2 लिस्ट जारी की हैं। 2 लिस्ट में पार्टी ने कुल 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। हालांकि, उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होते ही भाजपा के कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा है और वे जमकर बवाल कर रहे हैं। 

क्यों हो रहा है बवाल?

दरअसल, भाजपा के कार्यकर्ता टिकट बंटवारे से नाराज बताए जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जिन भाजपा नेताओं को टिकट नहीं मिला, उनके समर्थक जम्मू में भाजपा कार्यालय पहुंच गए हैं और अपने उम्मीदवार के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं। कार्यकर्ता जंकर नारेबाजी भी कर रहे हैं। 

एससी मोर्चा के अध्यक्ष ने लगाया आरोप

बीजेपी जम्मू-कश्मीर एससी मोर्चा के अध्यक्ष जगदीश भगत ने कहा कि मैं पिछले 18 सालों से बीजेपी के लिए पूरे दिन काम कर रहा हूं लेकिन आज मेरे साथ अन्याय हुआ है। एसएसपी मोहन लाल 2 दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए थे और उन्हें मैंडेट दे दिया गया। अगर इस मैंडेट को रोका नहीं गया तो बीजेपी को खामियाजा भुगतना होगा। 

भाजपा अध्यक्ष क्या बोले?

जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा है कि बीजेपी के सभी पार्टी कार्यकर्ता जो यहां एकत्र हुए हैं, मैं उनका सम्मान करता हूं। पार्टी का हर कार्यकर्ता हमारे लिए महत्वपूर्ण है। रविंदर रैना ने कहा कि मैं हर किसी से मिलूंगा, मैं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिल रहा हूं। अगर पार्टी का कोई कार्यकर्ता परेशान है या कोई समस्या है तो हम बैठकर समाधान निकालेंगे। 

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: नाम ऐलान के बाद बीजेपी प्रत्याशियों की आईं प्रतिक्रियाएं, जानिए किसने क्या कहा

Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: बीजेपी ने जारी की जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट, देखें किस-किस के हैं नाम