A
Hindi News जम्मू और कश्मीर वॉन्टेड आतंकी की जम्मू कश्मीर पुलिस को है तलाश, जानकारी देने वाले को मिलेगा मोटा इनाम

वॉन्टेड आतंकी की जम्मू कश्मीर पुलिस को है तलाश, जानकारी देने वाले को मिलेगा मोटा इनाम

जम्मू कश्मीर पुलिस को एक वॉन्टेड आतंकवादी की तलाश है। आतंकी का संबंध पाकिस्तान और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से है। सूचना देने वाले को 3 लाख रुपये तक का इनाम दिया जाएगा।

Jammu and Kashmir Police is looking for a wanted terrorist the person giving information will get a - India TV Hindi Image Source : TWITTER/X वॉन्टेड आतंकी की जम्मू कश्मीर पुलिस को है तलाश

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिल में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी को सेना ने मार गिराया। सुरक्षाबलों में एक आतंकी को मार गिराया है। हालांकि अभी तक उसकी पहचान नहीं हो सकी है। इस बीच एक वॉन्टेड आतंकी की तलाश के लिए इनाम की घोषणा जम्मू कश्मीर पुलिस ने की है। दरअसल सुमामा उर्फ इलियास उर्फ बाबर जो पाकिस्तान आधारित एक आतंकवादी है। उसकी पहचान और उसकी तलाशी के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस ने इनाम की घोषणा की है। जानकारी इलियास पाकिस्तान का रहने वाला है जो लश्कर ए तैयब्बा संगठन से जुड़ा हुआ है, जो कश्मीर में वॉन्टेड है।

पाकिस्तान के हैंडलर वॉन्टेड आतंकी की तलाश जारी

उक्त आतंकवादी हैंडलर एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग एप्लीकेश सहित विभिन्न सोशल मीडिया एप्लीकेशन के माध्यम से केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में  भोले-भाले युवाओं को आतंकवादी रैंकों में शामिल करने के लिए उन्हें प्रेरित करता था और भर्ती करता था। घाटी में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के लिए विभिन्न आतंकवादी संगठनों के लिए धन जुटाने और धन पहुंचाने के लिए कश्मीरी युवाओं का वह कूरियर के रूप में इस्तेमाल कर रहा है। सीआई कश्मीर ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के पाक स्थिति कमांडर/हैंडलर के ऊपर 3 लाख रुपये नकद इनाम की घोषणा की है। 

सूचना देने वाले को मिलेगा 3 लाख का इनाम

सीआई कश्मीर ने लोगों से अपील की कि यदि किसी व्यक्ति के पास पाकिस्तानी आतंकवादी के बार में कोई सूचना है, जिससे उसकी गिरफ्तारी हो सके, तुरंत दिए गए फोन नंबर 0194-2452133, 2451221 या पते पर (CIK Hqrs Srinagar at ZPHQ Complex Balgarden Srinagar J&K) पर या ईमेल के जरिए (sspcikmr@jkpolice.gov.in) जानकारी साझा करे। सही सूचना देने वाले को 3 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। सूचना देने वाले के नाम और पता या किसी भी तरह की पहचान को पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा।