A
Hindi News जम्मू और कश्मीर अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहे आतंकी, हाई-अलर्ट पर जम्मू कश्मीर, कड़ी की गई सुरक्षा

अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहे आतंकी, हाई-अलर्ट पर जम्मू कश्मीर, कड़ी की गई सुरक्षा

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अमरनाथ यात्रा के लिए जाने वाले रास्तों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात हैं।

Jammu and Kashmir- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहे आतंकी

श्रीनगर: जम्मू के रियासी में यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। श्रीनगर जम्मू नेशनल हाईवे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हालांकि पर्यटक यहां बिना किसी डर के पहुंच रहे हैं और विश्व प्रसिद्ध डल झील में तो खूब भीड़ हो रही है।

अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

29 जून से शुरू होने वाली इस साल की अमरनाथ यात्रा के दोनों रास्तों पर यात्रा शुरू होने से पहले सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। श्रीनगर जम्मू नेशनल हाईवे पर कड़ी नजर रखी जा रही है। ये अमरनाथ गुफा तक पहुंचाने का एक रास्ता है।

अमरनाथ यात्रा के दोनों रास्तों अनंतनाग और गांदरबल का सफर यात्रियों को इसी हाईवे से गुजर के तय करना पड़ता है। ऐसे में ना सिर्फ नेशनल हाईवे बल्कि अमरनाथ यात्रा के ट्रांसिट कैंपस में भी सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट पर है।

घाटी में 100 से ज्यादा आतंकी सक्रिय

खुफिया विभाग को मिली जानकारी के मुताबिक, घाटी में मौजूद सक्रिय आतंकी जिनकी संख्या करीब 125 से 140 के बीच है, इस बार अमरनाथ यात्रा को टारगेट करने की पूरी प्लानिंग बना चुके हैं। ऐसे में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए श्रीनगर जम्मू नेशनल हाईवे और यात्रा ट्रांजिट कैंपस में सुरक्षा अभी से सख्त कर दी गई है।