A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू कश्मीर: जहां 70 फीसदी से ज्यादा मुस्लिम, वहां जीतीं BJP की शगुन परिहार, पिता की आतंकियों ने कर दी थी हत्या

जम्मू कश्मीर: जहां 70 फीसदी से ज्यादा मुस्लिम, वहां जीतीं BJP की शगुन परिहार, पिता की आतंकियों ने कर दी थी हत्या

किश्तवाड़ से भाजपा उम्मीदवार शगुन परिहार ने जीत दर्ज की है। उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस के सज्जाद अहमद किचलू को 521 वोटों हराया है। शगुन की उम्र महज 29 साल है।

Shagun Parihar- India TV Hindi Image Source : SHAGUN PARIHAR/FB शगुन परिहार

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। खबर लिखे जाने तक यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन ने 49 सीटों पर जीत हासिल की और बीजेपी ने 29 सीटों पर परचम लहराया। अन्य ने 12 सीटें जीतीं। लेकिन मुस्लिम बाहुल्य सीट किश्तवाड़ से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई। यहां से बीजेपी उम्मीदवार शगुन परिहार ने चुनाव में जीत दर्ज की है। ये जीत इसलिए भी अहम है क्योंकि इस सीट पर मुस्लिम आबादी काफी ज्यादा है, ऐसे में एक हिंदू कैंडिडेट का यहां से जीतना बीजेपी के लिए अहम है।

शगुन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के सज्जाद अहमद किचलू को हराया

किश्तवाड़ से भाजपा उम्मीदवार शगुन परिहार ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के सज्जाद अहमद किचलू को 521 वोटों से हराया। किश्तवाड़ एक मुस्लिम बाहुल्य सीट है, जहां 70% से भी ज्यादा आबादी मुस्लिम है। शगुन की ये जीत ऐतिहासिक है। बता दें कि शगुन परिहार के पिता और चाचा की आतंकियों ने साल 2018 में गोली मारकर हत्या कर दी थी। शगुन की उम्र महज 29 साल है। 

कितने वोटों से जीतीं शगुन?

शगुन परिहार को 29,053 वोट मिले। वहीं किचलू को 28,532 वोट मिले। शगुन ने किचलू को महज 521 वोटों से हराया। शगुन ने अपनी जीत पर क्षेत्र की जनता को धन्यवाद किया और कहा कि ये जीत सिर्फ उनकी नहीं है बल्कि जम्मू कश्मीर के राष्ट्रवादी लोगों की भी जीत है। उन्होंने ये भी कहा कि वह क्षेत्र की सुरक्षा की दिशा में काम करूंगी। किश्तवाड़ की चुनौतियों को खत्म करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

शगुन परिहार के पिता अजीत परिहार और चाचा अनिल परिहार जिला भाजपा नेता थे, लेकिन आतंकियों ने साल 2018 में इन दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पीएम मोदी ने डोडा में अपनी रैली के दौरान इस बात का जिक्र किया था और कहा था कि हमारी बेटी शगुन परिहार के पिता और चाचा की आतंकियों ने हत्या कर दी थी। हमने उन्हें मैदान में उतारा है। वह केवल उम्मीदवार नहीं हैं, बल्कि आतंकवाद को खत्म करने के भाजपा के संकल्प का जीवंत उदाहरण हैं। बता दें कि शगुन एक पढ़ी लिखी नेता हैं और उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।