A
Hindi News जम्मू और कश्मीर मुहर्रम को लेकर जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कसी कमर, LG ने की हाईलेवल मीटिंग

मुहर्रम को लेकर जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कसी कमर, LG ने की हाईलेवल मीटिंग

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल ने मुहर्रम को लेकर सभी बड़े अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की। इस मीटिंग में उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं।

LG ने की हाईलेवल मीटिंग- India TV Hindi Image Source : INDIA TV LG ने की हाईलेवल मीटिंग

मुहर्रम मुस्लिम समाज का बड़ा त्योहार माना जाता है, इसे लेकर पुलिस व प्रशासन हमेशा चौकन्नी रहती है कि कहीं कोई बवाल न हो। ऐसे में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मुहर्रम त्योहार की व्यवस्था की समीक्षा के लिए आज एक हाई लेवल मीटिंग की। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज सिविल सचिवालय में इस हाईलेवल मीटिंग की अध्यक्षता की है। इस मीटिंग में मुख्य सचिव अटल डुल्लू, डीजीपी आरआर स्वैन, एडीजीपी, कानून एवं व्यवस्था विजय कुमार, उपराज्यपाल के प्रधान सचिव डॉ. मंदीप कुमार भंडारी, कश्मीर के संभागीय आयुक्त विजय कुमार बिधूड़ी, प्रशासनिक सचिव, उपायुक्त, विभागाध्यक्ष और नागरिक एवं पुलिस प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

अधिकारियों को दिए ये निर्देश

मीटिंग में एलजी सिन्हा ने अधिकारियों, डीसी और एसएसपी को निर्देश दिया कि वे मुहर्रम के सुचारू आयोजन के लिए शिया समुदाय के प्रमुख सदस्यों और धार्मिक नेताओं के साथ मीटिंग करें और उनकी समस्याओं और मांगों की जल्द से जल्द समाधान करें। उन्होंने जिला प्रशासन और वरिष्ठ अधिकारियों को इमामबाड़ों तक बेहतर सड़क, निर्बाध बिजली आपूर्ति और पेयजल सुविधाएं, विशेष रूप से इमामबाड़ों के अंदर और आसपास उचित सफाई और स्वच्छता उपाय, जरूरत मुताबिक राशन और अन्य सुविधाओं के अग्रिम वितरण सुनिश्चित करने के लिए हर संभव उपाय करने के निर्देश दिए हैं।

सभी व्यवस्थाएं पहले ही करें- LG

उन्होंने बैठक में कहा कि मुहर्रम को सुचारू रूप से मनाने के लिए सभी व्यवस्थाएं पहले ही कर ली जानी चाहिए। उपराज्यपाल ने नियमित बाजार निरीक्षण और जरूरी वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने पर जोर दिया। उन्होंने प्रमुख धार्मिक स्थलों एवं समागमों में सुरक्षा, सुचारू ट्रैफिक मैनेजमेंट एवं मेडिकल सुविधाओं के संबंध में व्यापक प्रबंध करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त ने आगामी मुहर्रम के मद्देनजर अपने-अपने जिला प्रशासन की तैयारियों के बारे में अध्यक्ष को जानकारी दी।

ये भी पढ़ें:

नए कानूनों पर उमर अब्दुल्ला का बयान, बोले- इन कानूनों का दुरुपयोग होने की संभावना है अधिक
किश्तवाड़ में भरभरा कर गिरा चट्टान, चारों तरफ उठा धूल का गुबार- देखें VIDEO