A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू: 2019 के पुलवामा आतंकी हमले के आरोपी को आया हार्ट अटैक, 32 साल की उम्र में मौत

जम्मू: 2019 के पुलवामा आतंकी हमले के आरोपी को आया हार्ट अटैक, 32 साल की उम्र में मौत

आरोपी की जम्मू अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है। गौरतलब है साल 2019 में पुलवामा में आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

2019 Pulwama terror attack- India TV Hindi Image Source : FILE 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के बाद का दृश्य

जम्मू: 2019 के पुलवामा आतंकी हमले के 32 वर्षीय आरोपी की जम्मू अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है। ये जानकारी एक अधिकारी ने दी है। 

2019 में पुलवामा में हुआ था बड़ा आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा ज़िले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर लेथपोरा के पास आतंकियों ने आईईडी धमाका कर सीआरपीएफ़ के काफिले को निशाना बनाया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे और कई घायल हुए थे। दरअसल सीआरपीफ़ के जवानों की बस एक रास्ते से जा रही थी। इसी दौरान आतंकियों ने हमला कर दिया था।

शहीद हुए जवान सीआरपीएफ़ की 54 बटालियन के थे। ये धमाका इतना तेज था कि बस के परखच्चे उड़ गए थे। सेना का ये काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था।

भारत ने दिया था मुंहतोड़ जवाब

भारत ने पुलवामा हमले के 12 दिन बाद 26 फरवरी 2019 को रात के करीब तीन बजे पुलवामा हमले का बदला लिया था। भारतीय एयर फोर्स के 12 मिराज 2000 फाइटर जेट्स ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) को पार करके बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले किए थे। 

इस दौरान आतंकी ठिकानों पर भारी संख्या में बम बरसाए गए थे। पीएम मोदी इस एयर स्ट्राइक पर पैनी नजर बनाए हुए थे। मिशन पूरा होने के बाद पीएम मोदी ने एनएसए अजित डोभाल, तत्कालीन वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ समेत सभी जवानों की सराहना की थी।