A
Hindi News जम्मू और कश्मीर J&K: गुलमर्ग में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 2 पोर्टर की भी मौत

J&K: गुलमर्ग में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 2 पोर्टर की भी मौत

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में भारतीय सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला हुआ है। हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा आतंकियों ने सेना के दो पोर्टरों (कुली) की भी हत्या कर दी है।

terrorist attack- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सेना के वाहन पर आतंकी हमला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू-कश्मीर एक बार फिर आतंकी हमले के बाद दहल उठा है जहां बारामूला जिले के बोटापत्थर गुलमर्ग इलाके में सेना के एक वाहन पर आतंकियों ने हमला किया। गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में 2 जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा सेना के लिए काम करने वाले 2 पोर्टर की भी मौत हो गई। पोर्टर सेना की मदद के लिए होते हैं, वे पहाड़ी इलाके और फ्रंट पोस्ट पर सामान पहुंचाने में मदद करते हैं। हमले में सेना के 3 जवान घायल हुए थे। सभी घायलों को श्रीनगर के 92 बेस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, इनमें से 2 ने दम तोड़ दिया।

ऐसा माना जा रहा है कि आतंकियों ने उत्तरी कश्मीर के बोटा पथरी सेक्टर में LoC से घुसपैठ की होगी। वहीं, एक हफ्ते के अंदर चौथी आतंकी घटना से कश्मीर में काम करने वाले गैर स्थानीय लोग डर और दहशत में हैं।

एक हफ्ते में चौथा हमला

  1. 24 अक्टूबर- बारामूला में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला
  2. 24 अक्टूबर- पुलवामा में गैर-कश्मीरी को मारी गोली
  3. 20 अक्टूबर- गांदरबल में आतंकी हमला, 6 लोगों की मौत
  4. 18 अक्टूबर- शोपियां में मजदूर की गोली मारकर हत्या

CM उमर अब्दुल्ला ने आतंकवादी हमले की निंदा की

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया, "उत्तरी कश्मीर के बोटा पथरी इलाके में सेना के वाहनों पर हुए हमले की खबर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, जिसके परिणामस्वरूप कुछ लोग हताहत और घायल हुए हैं। कश्मीर में हाल ही में हुए हमलों की यह श्रृंखला गंभीर चिंता का विषय है। मैं इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं और अपनी जान गंवाने वाले लोगों के प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं यह भी प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग पूरी तरह से और जल्दी ठीक हो जाएं।"

शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा- उपराज्यपाल

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को सुरक्षा बलों को निर्देश दिया कि वे गुलमर्ग में सेना के वाहन पर हमला करने वाले आतंकवादियों को तुरंत और मुंहतोड़ जवाब दें। आतंकवादियों ने गुरुवार शाम को उत्तरी कश्मीर के पर्यटक स्थल गुलमर्ग से 6 किलोमीटर दूर बूटा पथरी इलाके में वाहन पर उस समय फायरिंग की जब वह अफरावत रेंज में नागिन पोस्ट की ओर जा रहा था। हमले में बल के साथ काम करने वाले दो कुलियों की मौत हो गई और तीन सैनिकों सहित चार लोग घायल हो गए। सिन्हा ने कहा कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

उपराज्यपाल ने X पर एक पोस्ट में कहा, “बूटा पथरी सेक्टर में हुए जघन्य आतंकी हमले पर सेना के शीर्ष अधिकारियों से बात की। आतंकवादियों को ढेर करने के लिए त्वरित और मुंहतोड़ जवाब देने के निर्देश दिए। अभियान जारी है। हमारे शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उनके परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

यह भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर छोड़कर वापस घर जा रहे गैर स्थानीय मजदूर, बोले- अब यहां लगता है आतंकी हमले का डर

गांदरबल में 7 लोगों की हत्या करने वाले आतंकी की फोटो आई सामने, हाथ में थी यह बंदूक