A
Hindi News जम्मू और कश्मीर Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: गुलाब नबी आजाद ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, देखें 13 प्रत्याशियों के नाम

Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: गुलाब नबी आजाद ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, देखें 13 प्रत्याशियों के नाम

जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर गुलाब नबी आजाद की पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 13 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है।

गुलाब नबी आजाद ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट।- India TV Hindi Image Source : PTI/DPAP_OFFICE गुलाब नबी आजाद ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद अब चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। इस बीच डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी (DPAP) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद द्वारा गठित पार्टी का यह पहला विधानसभा चुनाव होगा। पार्टी के महासचिव (संगठन) आर एस चिब ने प्रत्याशियों की यह लिस्ट जारी की है। 

अब्दुल मजीद वानी डोडा से प्रत्याशी

गुलाम नबी आजाद की पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी को डोडा पूर्व विधानसभा क्षेत्र से, पूर्व विधायक मोहम्मद अमीन भट्ट को देवसर से, पूर्व जम्मू-कश्मीर के महाधिवक्ता मोहम्मद असलम गोनी को भद्रवाह से, डीडीसी सदस्य सलीम पार्रे को दूरू से और मुनीर अहमद मीर को लोलाब से मैदान में उतारने का फैसला किया है। इसके अलावा डीपीएपी ने कहा कि डीडीसी सदस्य बिलाल अहमद देवा अनंतनाग पश्चिम से, गुलाम नबी वानी (नेल्लोरा) राजपोरा से, मीर अल्ताफ हुसैन अनंतनाग से और कैसर सुल्तान गनई (जिन) गांदरबल से उसके उम्मीदवार होंगे।

अमीर अहमद भट लड़ेंगे चुनाव

वहीं पार्टी की ओर से जारी की गई लिस्ट के अनुसार गुलाम नबी भट ईदगाह से, अमीर अहमद भट खानयार से, निसार अहमद लोन गुरेज से और पीर बिलाल अहमद हजरतबल से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि अमीर अहमद भट ने हाल ही में श्रीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वह चुनाव हार गए थे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इस बार हो रहे विधानसभा चुनाव पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। इस बार तीन चरणों में यहां पर चुनाव कराया जाएगा, जबकि चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। पहले चरण के तहत 24 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 27 अगस्त है। 

यह भी पढ़ें- 

दिल्ली में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, एक साथ 5 पार्षद भाजपा में हुए शामिल

प्रशांत किशोर ने फूंका चुनावी बिगुल, 2030 तक का प्लान तैयार; बताया- 'जीतने के बाद क्या-क्या करेंगे'