A
Hindi News जम्मू और कश्मीर फारुख अब्दुल्ला का बड़ा दावा: 'कश्मीर ही नहीं लद्दाख में भी विपक्षी गठबंधन की जीत तय, इंडिया एलाइंस मजबूत स्थिति में'

फारुख अब्दुल्ला का बड़ा दावा: 'कश्मीर ही नहीं लद्दाख में भी विपक्षी गठबंधन की जीत तय, इंडिया एलाइंस मजबूत स्थिति में'

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कॉन्स्टिट्यूशन पर हमला होने वाला है और इस बात में कोई दो राय नहीं। अगर मोदी सरकार फिर से आते हैं तो वह कॉन्स्टिट्यूशन को चेंज करेंगे। इनका इरादा वन नेशन वन इलेक्शन का है।

Farooq Abdullah- India TV Hindi Image Source : PTI फारुख अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा, इंडिया ब्लॉक की कल एक हम बैठक हो रही है जिस में चुनाव के रिजल्ट के बाद क्या रोल रहेगा उसे पर चर्चा की जाएगी। फारूक अब्दुल्ला ने कहा, चुनाव में जिस तरह से लोगों ने इंडिया एलाइंस के लीडरों को सुना उससे लगता है कि इंडिया एलाइंस एक मजबूत स्थिति में है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा, उम्मीद पर दुनिया कायम है। हम भी इस उम्मीद पर हैं।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कॉन्स्टिट्यूशन पर हमला होने वाला है और इस बात में कोई दो राय नहीं। अगर मोदी सरकार फिर से आते हैं तो वह कॉन्स्टिट्यूशन को चेंज करेंगे। इनका इरादा वन नेशन वन इलेक्शन का है।

एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 370 और 400 के एग्जिट पोल जैसे बातें आती रहती है। उसे पर हम विश्वास नहीं करते हैं। एग्जिट पोल गलत भी साबित हो सकते हैं। फारूख ने कहा कि अभी तक जो फीडबैक मिला है, लोगों को काफी डाउट्स है और वो इंडिया एलाइंस को वोट कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर की 5 सीटों के रिजल्ट्स पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा, अच्छा है। अगर आप यह सवाल लोगों से पूछेंगे। कौन जीत रहा है, कौन नहीं। लेकिन मैं यह कहता हूं कि मैं सिर्फ जम्मू कश्मीर की पांच सीट नहीं बिल्ले लद्दाख की सीट भी इंडिया एलाइंस जीत रही है।

पाकिस्तान से बातचीत जरूरी

पाकिस्तान से बातचीत की वकालत पर पार्क अब्दुल्ला ने कहा, मैं हमेशा से यह बात कहता आ रहा हूं कि दोनों देशों के बीच बातचीत जरूरी है और अगर चीन से बातचीत हो सकती है तो फिर पाकिस्तान के साथ क्यों नहीं प्रारूप ने कहाभले ही मुझे पाकिस्तान खालिस्तान और अमेरिका का एजेंट कहे, लेकिन मैं भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत की वकालत बंद नहीं करूंगा।फारूक अब्दुल्ला ने कहा, इंडिया एयरलाइंस की सरकार हो या फिर मोदी सरकार मैं यह कहना चाहता हूं की लड़ाई का जमाना अब खत्म हो गया है। युद्ध से दोनों देशों में गुरबत बाढ़ जाएगी, क्योंकि युद्ध से नफरत  बढ़ जाती हैअब्दुल्ला ने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि बातचीत का माहौल बने। उसमें दोनों देश प्यार से रहे। अच्छा कारोबार होगा। दोनों देश तार की कर सकते हैं।

कश्मीर में विधानसभा चुनाव की उम्मीद

कश्मीर में हुई अच्छी वोटिंग परसेंटेज पर  फारुक अब्दुल्ला ने कहा, वोट के जरिए लोगों का अपना जोश दिखाने का मौका मिला। 5 अगस्त के बाद लोग दब गए थे। यही कारण है कि कश्मीर की हर हिस्से में लोग खुलकर बाहर आए और वोट डाला। फारूक ने उम्मीद जताई कि लोकसभा चुनाव के बाद अमरनाथ यात्रा भी अच्छी तरह से संपन्न होगी और उसके बाद जम्मू कश्मीर में असेंबली चुनाव कराए जाएंगे।