A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू कश्मीर: नियंत्रण रेखा के पास बारूदी सुरंग में जोरदार धमाका, भारतीय सेना के दो जवान घायल

जम्मू कश्मीर: नियंत्रण रेखा के पास बारूदी सुरंग में जोरदार धमाका, भारतीय सेना के दो जवान घायल

भारतीय सेना (Indian Army) के जवान नियंत्रण रेखा के पास गश्त लगा रहे थे। तभी बारूदी सुरंग में जोरदार धमाका हो गया। इसमें दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

LoC के पास धमाका- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO LoC के पास धमाका

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना आतंकियों और घुसपैठियों के सफाए के लिए ऑपरेशन चला रही है। भारतीय सेना के इस ऑपरेशन को मिशन ऑल आउट नाम दिया गया है। सेना के जवान आंतकियों से डट कर सामना कर रहे हैं। वहीं, शुक्रवार को कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास बारूदी सुरंग में धमाका होने से सेना के दो जवान घायल हो गए। 

सेना के अस्पताल में कराया गया भर्ती 

सेना के अधिकारियों ने कहा, ‘उत्तरी कश्मीर जिले के त्रेहगाम इलाके में नियंत्रण रेखा के पास गश्त के दौरान तड़के बारूदी सुरंग में धमाका होने से सेना के दो जवान हो गए।’ दोनों जवानों को द्रुगमुल्ला में सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

सीमा पर कड़ी निगरानी रखे है भारतीय सेना

जम्मू-कश्मीर में नापाक मंसूबों और दहशतगर्दों के सफाए के लिए भारतीय सेना ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है। सीमा पार से आने वाले आतंकियों पर सेना कड़ी निगरानी रखे हुए है। सेना को जरा सी भनक लगने पर ऑपरेशन ऑल आउट शुरू कर दिया जाता है।

कठुआ में मारा गया एक आतंकी

वहीं, पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में कठुआ जिले के एक गांव में आतंकवाद रोधी अभियान में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था। मारे गए आतंकी को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े होने का संदेह है।

दो दिन चली मुठभेड़ में 2 आतंकी मार गिराए गए

सेना के अधिकारियों ने बताया कि कठुआ जिले की बिलावर तहसील के कोग-मंडली में शनिवार शाम हुई मुठभेड़ के स्थल से रविवार दोपहर में एक अज्ञात आतंकवादी का शव बरामद किया गया, जिससे दो दिन चलने वाले सेना के ऑपरेशन में आतंकियों के मरने वालों की संख्या दो हो गई।

आंतकियों के साथ मुठभेड़ में हेड कांस्टेबल शहीद

वहीं,  इस मुठभेड़ में हेड कांस्टेबल बशीर अहमद शहीद हो गए। दो अधिकारी - पुलिस उपाधीक्षक सुखबीर सिंह और सहायक उप निरीक्षक (ASI) नियाज अहमद उस समय घायल हो गए जब आतंकवादियों ने शनिवार शाम खोजबीन में जुटे संयुक्त सुरक्षा दल पर हमला किया। 

भाषा के इनपुट के साथ