A
Hindi News जम्मू और कश्मीर कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, घुसपैठ की फिराक में थे आतंकी, मुठभेड़ जारी

कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, घुसपैठ की फिराक में थे आतंकी, मुठभेड़ जारी

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बता दें कि 2-3 आतंकी एलओसी के पास तंगधार से घुसपैठ करने की फिराक में थे। सुरक्षाबलों द्वारा घेरे जाने पर उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी, जिसका जवाब सुरक्षाबलों द्वारा बखूबी दिया जा रहा है।

encounter broke out between security forces and militants in the Tad area of Tangdhar loc in Kupwara- India TV Hindi Image Source : PTI कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा

जम्मू कश्मीर के एक तरफ विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ आतंकी गतिविधियां रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। एक बार फिर कुपवाड़ा जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ देखने को मिली है। ये मुठभेड़ नियंत्रण रेखा पर उस समय देखने को मिली, जब सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू की। सुरक्षाबल जैसे ही एक संदिग्ध स्थान के पास पहुंचे तो घिरे आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी शुरू कर दी। बता दें कि दोनों तरफ से अब भी फायरिंग जारी है। दरअसल 2-3 आतंकी कुशल पोस्ट से घुसपैठ करने की फिराक में थे। 

कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

जानकारी के मुताबिक तंगधार जो भारत और पाकिस्तान के बीच की नियंत्रण रेखा के पास स्थिति है। वह हमेशा ही तनाव का केंद्र रहा है। इस क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की गतिविधियों को रोकने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। सुरक्षाबलों ने जैसे ही इलाके को घेरना शुरू किया तो सुरक्षाबलों के चंगुल में फंसे आतंकियों ने बचाव में गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि सुरक्षाबलों द्वारा इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले सुरक्षाबलों ने सोपोर में एक आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया था। हालांकि मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो सकी है।

दो दिन पहले मारा गया था एक आतंकी

बता दें कि जम्मू कश्मीर में चुनावी ड्यूटी के लिए मिजिस्ट्रेट के साथ सीआरपीएफ की टुकड़ियों को तैनात किया गया था। जम्मू कश्मीर पुलिस और मिजिस्ट्रेट के साथ सीआरपीएफ की एक टुकड़ी सोपोर के एक पशु अस्पताल में ड्यूटी के लिए तैनात की गई थी। शनिवार को करीब दिन में 3 बजे एक आतंकवादी ने नाका प्वाइंट के पीछे से सैनिकों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सीआरपीएफ के जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की और गोलीबारी में संदिग्ध आतंकवादी को मार गिराया गया। बाद में सेना व पुलिस भी मौके पर पहुंची और ऑपरेशन में शामिल हो गई।