A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू कश्मीर के ऊधमपुर में फिर सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, इन आतंकियों को 4 दिन से ढूंढ़ रहे थे सैनिक

जम्मू कश्मीर के ऊधमपुर में फिर सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, इन आतंकियों को 4 दिन से ढूंढ़ रहे थे सैनिक

शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि लगातार उन आतंकवादियों पर नजर रखी जा रही थी, जो चार दिन पहले खनेद इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच थोड़ी गोलीबारी के बाद भाग गए थे।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू कश्मीर के उधमपुर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। उधमपुर जिले के बसंतगढ़ के खनेड़ इलाके में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई थी। अब यहां पर दोबारा मुठभेड़ शुरू हो गई है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि लगातार उन आतंकवादियों पर नजर रखी जा रही थी, जो चार दिन पहले खनेद इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच थोड़ी गोलीबारी के बाद भाग गए थे।

सोमवार के दिन फिर उग्रवादियों से संपर्क स्थापित हो गया। अभी तक गोलीबारी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अधिकारी ने कहा कि भागने के सभी रास्ते बंद करने के लिए क्षेत्र में और अधिक बल भेजा गया है।

मुठभेड़ का यात्रा पर असर नहीं

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ और उधमपुर जिलों के सुदूर वनक्षेत्रों में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच दो मुठभेड़ हुईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि किश्तवाड़ में हुई मुठभेड़ का पद्दार क्षेत्र में होने वाली वार्षिक श्री मचैल माता यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ा है तथा उन्होंने तीर्थयात्रियों को आश्वासन दिया कि वहां पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की आवाजाही की सूचना मिलने के बाद जब पुलिस ने सेना और अर्धसैनिक बलों की मदद से नौनट्टा, नागसेनी पेयास और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान शुरू किया, तो दोनों पक्षों के बीच थोड़ी देर के लिए मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे गये हैं और घने जंगल में भागे गये आतंकवादियों की तलाश के लिए अभियान जारी है।

दो सैनिक गंवा चुके हैं जान

किश्तवाड़ में यह मुठभेड़ ऐसे समय में हुई है जब एक दिन पहले ही दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के जंगलों में भीषण मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी हवलदार दीपक कुमार यादव और लांस नायक प्रवीण शर्मा शहीद हो गए और एक नागरिक की जान चली गई तथा पांच अन्य घायल हो गए थे। पद्दार क्षेत्र में वार्षिक मचैल माता यात्रा के बारे में एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद तीर्थयात्रियों की आवाजाही केवल कुछ देर के लिए रोकी गई थी।

यह भी पढ़ें-

अनंतनाग के जंगलों में सर्च ऑपरेशन जारी, यहीं आतंकी हमले में मारे गए थे सेना के 2 जवान            

अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, 3 घायल; सर्च ऑपरेशन जारी