A
Hindi News जम्मू और कश्मीर गुलाम नबी आजाद कांग्रेस में करेंगे वापसी? खबर पर उनकी पार्टी DPAP ने किया रिएक्ट

गुलाम नबी आजाद कांग्रेस में करेंगे वापसी? खबर पर उनकी पार्टी DPAP ने किया रिएक्ट

गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा जोर पकड़ी है। इस खबर को लेकर उनकी पार्टी की ओर से खंडन किया गया है। उनकी पार्टी ने इसे अफवाह करार दिया है।

गुलाम नबी आजाद - India TV Hindi Image Source : PTI गुलाम नबी आजाद

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी सियासी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। इस बीच, कई नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। इस बीच, खबर सामने आई है कि गुलाम नबी आजाद कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं। इन खबरों का उनकी पार्टी डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (DPAP) ने खंडन किया है। डीपीएपी ने स्पष्ट किया कि गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस में शामिल होने की खबरें पूरी तरह से अफवाह है।

सलमान निजामी ने रुख किया स्पष्ट

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सलमान निजामी ने कहा कि आजाद ने कांग्रेस छोड़ने के बाद से किसी भी कांग्रेस नेता से संपर्क नहीं किया है और न ही किसी कांग्रेस नेता ने उनसे संपर्क किया है। इस तरह की अफवाह डीपीएपी को बदनाम करने और पार्टी को तोड़ने के लिए फैलाई जा रही है। निजामी ने पार्टी कार्यकर्ताओं और मीडिया से अनुरोध किया है कि इन अफवाहों पर ध्यान न दें। डीपीएपी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा, "पिछले दो सप्ताह से जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस नेताओं की ओर से अफवाह फैलाई जा रही है कि गुलाम नबी आजाद अपनी पार्टी के साथ कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। यह भी फैलाया जा रहा है कि आजाद को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए केंद्रीय कांग्रेस नेतृत्व द्वारा संपर्क किया गया था।"

"जब से आजाद ने कांग्रेस छोड़ी है..."

उन्होंने कहा, "मैं पार्टी अध्यक्ष की ओर से यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि जब से आजाद ने कांग्रेस पार्टी छोड़ी है, तब से उन्होंने कांग्रेस के किसी नेता से संपर्क नहीं किया है।" उन्होंने आगे कहा, "ये अफवाह पूरी तरह से निराधार और झूठी है, जो केवल भ्रम पैदा करने और हमारी पार्टी को तोड़ने के लिए फैलाई जा रही हैं। आजाद ने हमारी पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि वे इस जाल में न फंसें और मीडियाकर्मियों से भी अनुरोध किया है कि वे इन अफवाहों को कोई महत्व न दें।"

कांग्रेस के दिग्गज नेता रह चुके हैं आजाद

बता दें कि गुलाम नबी आजाद कांग्रेस के दिग्गज नेता रह चुके हैं। साल 2022 में उन्होंने कांग्रेस ने अलग होकर अपनी नई पार्टी डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (DPAP) की स्थापना की थी। उन्होंने कांग्रेस के कई नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल किया था, जो अपने-अपने क्षेत्रों में प्रभावशाली थे। हालांकि, हाल में हुए लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

चंपई सोरेन की खुली बगावत, जाहिर कर दी अपनी नाराजगी, बोले- विकल्प तलाशने को मजबूर

सास-ससुर की सेवा नहीं करने पर पत्नी को 'क्रूर' बता शख्स ने मांगी तलाक, HC ने कर दी ऐसी टिप्पणी