A
Hindi News जम्मू और कश्मीर चुनावी ड्यूटी पर जा रही BSF टीम की बस हादसे का शिकार, 3 जवानों की मौत, 32 घायल

चुनावी ड्यूटी पर जा रही BSF टीम की बस हादसे का शिकार, 3 जवानों की मौत, 32 घायल

बीएसएफ जवानों से भरी यह बस दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से बडगाम जा रही थी, तभी यह दुर्घटना हो गई। जम्मू कश्मीर चुनाव के दूसरे चरण के लिए जवानों की यह टीम बडगाम जा रही थी।

BSF accident- India TV Hindi Image Source : INDIA TV हादसे के बाद जवानों को रेसक्यू करते लोग

जम्मू कश्मीर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) की एक बस हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में तीन जवानों की मौत हो गई, जबकि 32 जवान घायल हैं। इनमें से छह जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है। बीएसएफ के 35 जवानों के अलावा बस चला रहे ड्राइवर को भी चोटें आई हैं। घायलों को खानसाहिब और बडगाम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह बस जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में तैनाती के लिए जवानों को लेकर दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से बडगाम जा रही थी, तभी यह दुर्घटना हो गई।

कैसे हुआ हादसा

जी/124 बीएसएफ की 01 कंपनी पीएस-खानसाहिब के वाटरहॉल पुलिस पोस्ट पर चुनाव ड्यूटी के लिए जा रही थी। लगभग पांच बजे बीएसएफ जवानों को पुलवामा से बडगाम ले जा रही बस उनकी पुलिस पोस्ट वाटरहॉल से सिर्फ 600 मीटर पहले खाई में गिर गई। सीआरपीएफ, बीएसएफ, नागरिक पुलिस और आम नागरिकों ने घायल जवानों और बस ड्राइवर को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल भेजा। खाई में गिरने से बस के परखच्चे उड़ गए और बस में सवार बीएसएफ जवानों को गंभीर चोटें आई। घायलों को तत्काल उपचार मुहैया कराने के लिए मेडिकल टीमें भेजी गई। अधिकारी दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं।

जम्मू कश्मीर में तीन चरण में चुनाव

जम्मू-कश्मीर की 90 सीटों में तीन चरण में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को हो चुका है। जम्मू क्षेत्र के 3 और कश्मीर घाटी के 4 जिलों की कुल 24 सीटों पर वोट डाले जा चुके हैं। पहले चरण की वोटिंग में 90 निर्दलीय सहित 219 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है। पहले चरण में कुल 23 लाख मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट में था। दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर और तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होना है। चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में करीब 10 साल बाद चुनाव हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

हंदवाड़ा सीट पर इन 4 उम्मीदवारों में घमासान, समझें कांटे की टक्कर का पूरा समीकरण

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: गांदेरबाल में उमर अब्दुल्ला की राह नहीं आसान, कड़ी टक्कर दे रहे ये तीन प्रत्याशी