A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, जानें किस सीट से किसे मिला टिकट

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, जानें किस सीट से किसे मिला टिकट

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने एक दिन के अंदर तीसरी बार लिस्ट जारी की है। पहली लिस्ट कैंसिल करने के बाद दो लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

BJP- India TV Hindi Image Source : PTI जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए बीजेपी ने 16 उम्मीदवार तय कर लिए हैं

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सिर्फ एक नाम है। अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित कोकरनाग विधानसभा सीट से चौधरी रोशन हुसैन गुज्जर को टिकट दिया गया है। इससे पहले बीजेपी ने 44 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, लेकिन कुछ समय बाद ही इसे वापस ले लिया गया और कहा गया कि जल्द ही नई सूची जारी की जाएगी, जिसमें कुछ बदलाव होंगे। हालांकि, थोड़ी देर बाद ही नई सूची जारी कर दी गई, जिसमें बदलाव न के बराबर थे। हालांकि, इसमें 44 की जगह सिर्फ 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था। कुछ घंटे बाद उम्मीदवारों की दूसरी सूची आई गई, जिसमें सिर्फ एक नाम है।

भारतीय जनता पार्टी अब तक कुल 16 सीटों पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर चुकी है। उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि जम्मू नार्थ में ओमी खजुरिया को टिकट दी जाए। ओमी खजुरिया की बड़ी पहचान है। कल कांग्रेस से आये नेता को टिकट दी जा रही है।श्याम लाल शर्मा को टिकट दी जा रही है।  इसके बाद जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा कि वह सभी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और उनकी परेशानी का समाधान करेंगे। 

क्यों नाराज हैं कार्यकर्ता ?

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा "हम जब से मतदाता बने हैं, तब से भाजपा के साथ हैं। वे उन कार्यकर्ताओं की अनदेखी क्यों कर रहे हैं जो भाजपा के साथ रहे हैं। ओमी खजूरिया जम्मू उत्तर में एक जाना-माना चेहरा हैं, लेकिन टिकट एक ऐसे नेता को दिया जा रहा है जो कांग्रेस से आया है। श्याम लाल शर्मा को टिकट दिया गया है, उन्हें वहां कोई नहीं जानता। हम मांग करते हैं कि ओमी खजूरिया को टिकट दिया जाना चाहिए, अन्यथा हम सभी इस्तीफा दे देंगे। जो लोग ईमानदारी से काम कर रहे हैं, उन्हें टिकट मिलना चाहिए। हम यहां इसके बारे में पूछने आए हैं।" 

जल्द समाधान निकालूंगा- रविंदर रैना

रविंदर रैना ने कहा "यहां एकत्र हुए भाजपा के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं का मैं सम्मान करता हूं। भाजपा का हर कार्यकर्ता हमारे लिए महत्वपूर्ण है। मैं हर एक से मिलूंगा, मैं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिल रहा हूं और उनसे बातचीत कर रहा हूं। अगर कोई पार्टी कार्यकर्ता परेशान है या उसे कोई समस्या है, तो हम बैठकर उसका समाधान निकालेंगे। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वे अपनी बात शांतिपूर्ण तरीके से रखें। मैं पार्टी के हर कार्यकर्ता और पार्टी नेता का सम्मान करता हूं। मैं उनसे मिलूंगा और जल्द से जल्द समाधान निकालूंगा।"

 

किसे कहां से मिला टिकट?

क्र. विधानसभा का नाम उम्मीदवार का नाम
1. पाम्पोर सैयद शौकत गयूर अंद्राबी
2. राजपोरा अर्शीद भट्ट
3. शोपियां जावेद अहमद कादरी
4. अनंतनाग पश्चिम मोहम्मद रफीक वानी
5. अनंतनाग अधिवक्ता सैयद वजाहत
6. श्रीगुफवाड़ा बिजबेहरा सोफी यूसुफ
7. शानगुस अनंतनाग पूर्व वीर सराफ
8. इन्दरवल तारिक कीन
9. किश्तवाड़ शगुन परिहार
10. पाडेर-नागसेनी सुनील शर्मा
11. भदरवाह दलीप सिंह परिहार
12. डोडा गजय सिंह राणा
13. डोडा पश्चिम शक्ति राज परिहार
14. रामबाण राकेश ठाकुर
15. बनिहाल सलीम भट्ट
16. कोकरनाग  चौधरी रोशन हुसैन गुज्जर

यह भी पढ़ें- 

जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी करेंगे कितनी चुनावी रैली? BJP का तैयार हो गया पूरा मास्टरप्लान; आप भी जानें

जम्मू-कश्मीर चुनाव: BJP ने 44 उम्मीदवारों की लिस्ट वापस ली, आखिर क्यों लिया ऐसा फैसला?