A
Hindi News जम्मू और कश्मीर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन के ऐलान पर बीजेपी ने ले ली चुटकी, मारा ऐसा ताना

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन के ऐलान पर बीजेपी ने ले ली चुटकी, मारा ऐसा ताना

जम्मू कश्मीर में चुनाव की घोषणा होते ही कांग्रेस और फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस ने गठबंधन कर लिया है, इस पर बीजेपी ने करारा हमला बोला है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना- India TV Hindi Image Source : PTI भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। आज कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने गठबंधन का ऐलान कर दिया है कि वे विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी श्रीनगर गए और फारूक अब्दुल्ला के साथ बैठक की। इस पर अब बीजेपी हमलावर हो गई है। बीजेपी ने कहा कि कल तक फारूक अब्दुल्ला और नेशनल कॉन्फ्रेंस दावा कर रही थी कि किसी के साथ गठबंधन नहीं होगा, फिर कौन सा डर आ गया कि हाथ मिलाने को मजबूर हो गए।

क्या बोली बीजेपी?

जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा, "कल तक फारूक अब्दुल्ला व उनकी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस दावा कर रही थी कि किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी, आखिर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस में रातों-रात ऐसा कौन सा डर पैदा हो गया कि वे एक-दूसरे से हाथ मिलाने को मजबूर हो गए। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस द्वारा घोषित गठबंधन से साफ पता चलता है कि इस गठबंधन में शामिल होने वाले राजनीतिक दल हार से डरे हुए हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने भाजपा के डर से हाथ मिलाया है, वे चाहे जितने भी गठबंधन कर लें, उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा।"

गठबंधन पटरी पर है- फारूक अब्दुल्ला

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "बैठक बहुत सौहार्दपूर्ण माहौल में हुआ। गठबंधन पटरी पर है और भगवान की कृपा से यह आगे भी जारी रहेगा। इसे अंतिम रूप दे दिया गया है, आज शाम तक इसे मंजूरी मिल जाएगी। यह सभी 90 सीटों पर हुआ है।" 

आगे फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस और हम एक साथ हैं, तारिगामी साहब (CPM के एम.वाई. तारिगामी) भी हमारे साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि हमारे लोग हमारे साथ होंगे जिससे हम लोग भारी बहुमत से जीतकर लोगों की बेहतरी के लिए काम कर सकें।

ये भी पढ़ें:

नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन में कश्मीर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, पूर्ण राज्य का दर्जा पहली प्राथमिकता