A
Hindi News जम्मू और कश्मीर Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: बीजेपी ने जारी की जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट, देखें किस-किस के हैं नाम

Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: बीजेपी ने जारी की जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट, देखें किस-किस के हैं नाम

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 40 नेताओं के नाम हैं।

बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट।- India TV Hindi Image Source : PTI बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सभी दल पूरी तरह से तैयारी में जुट गए हैं। इसके लिए सभी दलों की ओर से एक-एक करके प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी की जा रही है। इस बीच बीजेपी ने भी आज अपने 16 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। इसके अलावा अब बीजेपी ने पहले चरण के लिए चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। बता दें कि इस लिस्ट में शामिल सभी नेता जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से घोषित प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों के तहत मतदान होना है। 

पीएम मोदी और अमित शाह का नाम

इस लिस्ट में सबसे पहले पीएम मोदी का नाम है। इसके बाद बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह का नाम भी शामिल है। लिस्ट में आगे नितिन गड़करी, मनोहर लाल खटटर, जी. किशन रेड्डी, शिवराज सिंह चौहान, जय राम ठाकुर, डॉ. जीतेन्द्र सिंह, योगी आदित्यनाथ, भजन लाल शर्मा, राम माधव, तरूण चुघ, आशीष सूद, जुगल किशोर शर्मा, जेनब गुलाम अली खटाना, डॉ. नरिंदर सिंह, अनुराग ठाकुर, स्मृति ईरानी, जनरल वी.के. सिंह (सेवानिवृत्त), रवीन्द्र रैना, अशोक कौल, डॉ. निर्मल सिंह और कवीन्द्र गुप्ता का भी नाम शामिल है।

Image Source : India TVबीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट।

स्टार प्रचारकों में ये नाम भी शामिल

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कई अन्य नाम भी शामिल हैं। इसमें सुनील शर्मा, देवेंद्र सिंह राणा, सुखनंदन चौधरी, शाम लाल शर्मा, त्रिलोक जम्वाल, अरूण प्रभात सिंह, नीलम लंगेह, सरदार रणजोध सिंह नलवा, सरदार सरबजीत सिंह जोहल, दानन्तर सिंह कोटवाल, संगीता भगत, हाजी जावेद जरगर, सोफी यूसुफ, मोहम्मद अनवर खान और संजीता डोगरा भी स्टार प्रचारक हैं। बता दें कि बीजेपी ने पहले चरण के चुनाव के लिए जिन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है, उन उम्मीदवारों के समर्थन में ये सभी लोग चुनाव प्रचार करेंगे। दरअसल, जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों के तहत मतदान होना है, वहीं चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें- 

मुंबई में नाबालिग बच्चियों के बीच छिड़ी जंग, छात्राओं के गुट ने एक लड़की को बेरहमी से पीटा; सामने आया Video

गया में बेपटरी हुई मालगाड़ी, सामने आया Live वीडियो; हर तरफ छा गया धुआं