A
Hindi News जम्मू और कश्मीर 'पीएम मोदी का नया कश्मीर नाकाम', जेल से बाहर आते ही बोले सांसद रंजीनियर राशिद, मुफ्ती-अब्दुल्ला को लेकर कही ये बात

'पीएम मोदी का नया कश्मीर नाकाम', जेल से बाहर आते ही बोले सांसद रंजीनियर राशिद, मुफ्ती-अब्दुल्ला को लेकर कही ये बात

दिल्ली की अदालत से आतंकवाद के वित्त पोषण मामले में अंतरिम ज़मानत मिलने के बाद बारामूला से सांसद इंजीनियर रशीद बुधवार को तिहाड़ जेल से बाहर आ गए।

बारामूला से सांसद इंजीनियर रशीद तिहाड़ जेल से रिहा - India TV Hindi Image Source : ANI बारामूला से सांसद इंजीनियर रशीद तिहाड़ जेल से रिहा

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के बारामूला के सांसद राशिद इंजीनियर को टेरर फंडिंग मामले में दिल्ली की विशेष एनआईए अदालत द्वारा अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। उन्हें  जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करने की अनुमति देते हुए  2 अक्टूबर तक अंतरिम जमानत दी गई है। वह विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लिए प्रचार में भाग लेंगे। उनकी पार्टी अवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) विधानसभा चुनाव लड़ रही है। 

पीएम मोदी और मुफ्ती-अब्दुल्ला को लेकर कही ये बात

जेल से बाहर आते ही बारामूला के सांसद इंजीनियर राशिद ने कहा पीएम मोदी और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नया कश्मीर नैरिटिव से लड़ूंगा, जो जम्मू-कश्मीर में पूरी तरह से नाकाम हो गया है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी आखिरी सांस तक पीएम मोदी नीतियों और कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के लिए लड़ूंगा। मैं उमर अब्दुल्ला) और महबूबा मुफ्ती को भी बताना चाहता हूं, मेरी लड़ाई लोगों के लिए है। मैं उनके बारे में बात करके अपने बलिदान और कद को कम नहीं करना चाहता।

 

एनआईए ने किया था गिरफ्तार

वर्ष 2017 के टेरर फंडिंग में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से रशीद 2019 से जेल में थे। वह तिहाड़ जेल में बंद थे। एक वरिष्ठ जेल अधिकारी ने बताया, “रशीद को शाम 4.15 बजे जेल से रिहा कर दिया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को हराकर बने हैं सांसद

शेख अब्दुल रशीद उर्फ इंजीनियर रशीद ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर 2024 के लोकसभा चुनाव में बारामूला सीट से जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को हराया था। जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 18 सितंबर से एक अक्टूबर के बीच तीन चरणों में चुनाव होंगे। नतीजे आठ अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इंजीनियर रशीद की पार्टी भी चुनावी मैदान में हैं। वह पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

दो लाख रुपये के निजी मुचलके पर मिली है जमानत

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने मंगलवार को उन्हें दो लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही रकम की जमानत पर राहत दी। उन्होंने सांसद पर कुछ शर्तें भी लगाईं, जिनमें मामले के बारे में मीडिया से बात नहीं करना शामिल है। रशीद ने जेल से बाहर आने के बाद कहा कि वह अपने लोगों के लिए लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वह कश्मीर के लोगों को एकजुट करने आ रहे हैं, न कि उन्हें बांटने के लिए।  

(भाषा इनपुट के साथ)