A
Hindi News जम्मू और कश्मीर 54 की उम्र में उमर अब्दुल्ला ने लगाई 2 घंटे में 21 किलोमीटर की दौड़, कश्मीर मैराथन के उद्घाटन में बोले- "बहुत खुश हूं"

54 की उम्र में उमर अब्दुल्ला ने लगाई 2 घंटे में 21 किलोमीटर की दौड़, कश्मीर मैराथन के उद्घाटन में बोले- "बहुत खुश हूं"

जम्मू और कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अपना एक रिकार्ड तोड़ा है। उन्होंने आज 54 साल की उम्र में 2 घंटे में 21 किलोमीटर की दौड़ लगाई है।

जम्मू और कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला - India TV Hindi Image Source : PTI जम्मू और कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला

केंद्रशासित प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आज जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर मैराथन का उद्घाटन किया। प्रदेश के सड़कों पर आज उन्होंने व्यक्तिगत उपलब्धि अपने नाम करते हुए 21 किलोमीटर की दौड़ लगाई। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर जानकारी देते हुए एक पोस्ट शेयर किया। उन्होंने ने लिखा, "मैं आज खुद से बहुत खुश हूं। मैंने कश्मीर हाफ मैराथन- 21 किलोमीटर को 5 मिनट 54 सेकंड प्रति किलोमीटर की एवरेज स्पीड से पूरा किया।"

क्या लिखा सीएम ने?

54 वर्षीय सीएम ने अपनी पोस्ट में आगे कहा, "मैंने अपने जीवन में कभी भी 13 किलोमीटर से अधिक नहीं दौड़ा और वह भी सिर्फ एक बार। आज मैं अपने जैसे अन्य शौकिया धावकों के उत्साह से प्रेरित होकर आगे बढ़ता रहा। कोई उचित ट्रेनिंग नहीं, कोई दौड़ने की प्लानिंग नहीं, कोई पोषण नहीं। रास्ते में एक केला और एक-दो खजूर खाए। सबसे अच्छी बात यह थी कि मैं अपने घर के पास से दौड़ रहा था और परिवार और अन्य लोग मेरा उत्साहवर्धन कर रहे थे।" 

खुद के बनाए कई वीडियो

मुख्यमंत्री ने सुंदर डल झील के किनारे मैराथन में अन्य प्रतिभागियों के साथ दौड़ते हुए खुद को रिकॉर्ड किया। एक अन्य पोस्ट में, अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने रास्ते में बहुत सारी सेल्फी लीं और यहां तक ​​कि उन्हें अपॉइंटमेंट के लिए अनुरोध भी मिले। इतना ही नहीं, कुछ पत्रकारों ने भी उनका साक्षात्कार लेने की कोशिश की। उन्होंने कहा, "दूसरों के साथ दौड़ना बहुत मजेदार था। रास्ते में बहुत सारी सेल्फी और वीडियो ली गईं। मुझे अपॉइंटमेंट के लिए कुछ अनुरोध भी मिले और रास्ते में नौकरी से जुड़ी एक या दो समस्याएं भी सामने आईं। आइए उन पत्रकारों को न भूलें जो इंटरव्यू लेने की उम्मीद में मेरे साथ दौड़ने की कोशिश कर रहे थे।" 

लोगों की दी खास सलाह

अब्दुल्ला ने लोगों को तनाव दूर करने के लिए दौड़ने की सलाह भी दी। उन्होंने लिखा, "आपको अच्छा महसूस करने या तनाव दूर करने के लिए दवाओं की ज़रूरत नहीं है। एक अच्छी दौड़, चाहे एक किलोमीटर की हो या मैराथन, कोबवे साफ करने और उत्साह और जोश की स्वाभाविक भावना प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है। इसे आज़माएँ, आपको इसका पछतावा नहीं होगा। आइए नशा मुक्त जम्मू-कश्मीर के लिए दौड़ना शुरू करें।"

अभिनेता सुनील शेट्टी भी पहुंचे

कश्मीर मैराथन में अभिनेता सुनील शेट्टी भी पहुंचे, उन्होंने कहा, "यह एक अविश्वसनीय अनुभव था और इंटरनेशनल कश्मीर मैराथन आयोजित करने का विचार शानदार था। मैराथन में विभिन्न देशों के एथलीटों ने हिस्सा लिया, जो खेल एकता और विविधता को बढ़ावा देते हैं। 42 किलोमीटर तक निडर होकर मैराथन दौड़ना ऐतिहासिक था, लोगों में बहुत उत्साह दिखा।"

ये भी पढ़ें:

भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने दो आतंकियों को किया गिरफ्तार, कई आतंकी हमलों में थे शामिल