A
Hindi News जम्मू और कश्मीर राजौरी में आतंकियों की कायराना हरकत, सेना की चौकी पर की फायरिंग, एक जवान घायल

राजौरी में आतंकियों की कायराना हरकत, सेना की चौकी पर की फायरिंग, एक जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादियों ने एक बार फिर कायराना हरकत को अंजाम दिया है। आतंकवादियों ने सेना की चौकी पर रविवार की सुबह फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में एक जवान घायल हो गया है।

सेना की चौकी पर फायरिंग।- India TV Hindi Image Source : ANI सेना की चौकी पर फायरिंग।

राजौरी: जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के एक गांव में सुरक्षा चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी। इस गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने इस गोलीबारी के बारे में जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने तड़के करीब चार बजे मंजाकोट क्षेत्र के गलुथी गांव में सेना की चौकी पर गोलीबारी की, जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों और जवानों के बीच करीब आधे घंटे तक गोलीबारी हुई, जिसमें सेना का एक जवान घायल हो गया। वहीं, आतंकवादी निकट के जंगल में भाग गए। आतंकवादियों की तलाश के लिए एक व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। 

कुलगाम में भी हुई मुठभेड़

वहीं एक अन्य मामले में शनिवार को भी कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए। वहीं अब तक 6 आतंकवादी भी मारे गए हैं। कल से ही इलाके में मुठभेड़ जारी है। इसके साथ ही सेना के जवान लगातार सर्च ऑपरेशन भी चला रहे हैं। भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ सहित संयुक्त बल मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर जिले के मोदरगाम गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया गया।

अब तक छह आतंकवादी ढेर

पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आतंकवादी घने सेब के बगीचे में स्थित एक घर में छिपे हुए थे। इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चला दी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इसी बीच आतंकवादियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। काफी देर तक दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवानों ने दम तोड़ दिया, जबकि छह आतंकवादी भी मारे गए हैं। वहीं आतंकवादियों की तलाश अभी भी की जा रही है।

यह भी पढ़ें- 

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट, जानें जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं से ऐसा क्या कहा?

भारी बारिश ने चारधाम यात्रा पर लगाया ब्रेक, गढ़वाल कमिश्नर ने जारी किए निर्देश