A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू कश्मीर में बड़े हमले की तैयारी कर रहे थे आतंकी, भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद

जम्मू कश्मीर में बड़े हमले की तैयारी कर रहे थे आतंकी, भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद

बरामद किए गए सभी हथियार और विस्फोटक पूरी तरह से सही स्थिति में हैं और आतंकियों के उपयोग के लिए तैयार थे। बरामद सामान में एके 47 रायफल और पाकिस्तानी मूल की पिस्तौल के राउंड और आरसीआईईडी, टाइम्ड डिस्ट्रक्शन आईईडी, स्टोव आईईडी, आईईडी के लिए विस्फोटक और चीनी ग्रेनेड जैसे विस्फोटक शामिल हैं।

weapons- India TV Hindi Image Source : ANI कश्मीर से बरामद हुए हथियार

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना ने बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए हैं। हथियारों के इतने बड़े जखीरे को देखकर आशंका जताई जा रही है कि आतंकी बड़े हमले की तैयारी कर रहे थे। जम्मू के घरोटा में रिंग रोड के पास संदिग्ध विस्फोटक मिलने के बाद भारतीय सेना ने तलाशी अभियान तेज किया। इसके बाद आतंकियों के हथियार बरामद किए हैं। हथियारों और विस्फोटकों की मात्रा काफी ज्यादा है। सेना का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि भारतीय सेना की रोमियो फोर्स ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के झुल्लास इलाके में हथियारों और विस्फोटकों का एक बड़ा जखीरा जब्त किया है। सेना के अधिकारियों के अनुसार, एक गुप्त सूचना के आधार पर तलाशी शुरू की गई और एक संदिग्ध आतंकवादी के बैग से हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए। अधिकारियों ने कहा कि बरामद सामान में एके 47 रायफल और पाकिस्तानी मूल की पिस्तौल के राउंड और आरसीआईईडी, टाइम्ड डिस्ट्रक्शन आईईडी, स्टोव आईईडी, आईईडी के लिए विस्फोटक और चीनी ग्रेनेड जैसे विस्फोटक शामिल हैं।

Image Source : ANIआईईडी

आतंकियों के बैग में मिले हथियार

सेना ने एक बयान में कहा, "5 अक्टूबर को विश्वसनीय इनपुट के आधार पर भारतीय सेना के रोमियो फोर्स द्वारा झूलास क्षेत्र में एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया गया था, जहां तलाशी के दौरान आतंकवादियों का एक संदिग्ध बैग मिला, जिसमें भारी मात्रा में एके 47 और पाकिस्तानी मूल की पिस्तौल के राउंड और आरसीआईईडी, टाइम्ड डिस्ट्रक्शन आईईडी, स्टोव आईईडी, आईईडी के लिए विस्फोटक और चीनी ग्रेनेड जैसे परिष्कृत विस्फोटक मिले।" 

Image Source : ANIआरसीआईईडी

सही स्थिति में थे सभी हथियार

अधिकारियों के अनुसार बरामद किए गए सभी हथियार और विस्फोटक पूरी तरह से सही स्थिति में हैं और आतंकियों के उपयोग के लिए तैयार थे। उन्होंने कहा, "सुचारू चुनावों और आगामी चुनाव परिणामों को देखते हुए यह भारतीय सेना द्वारा सुरक्षा ग्रिड को परेशान करने की किसी भी संभावना को नकारने की एक बड़ी सफलता है।"

Image Source : ANIग्रेनेड

जारी है सेना का सर्च ऑपरेशन

अधिकारियों ने बताया कि ऑपरेशन अभी भी जारी है। इससे पहले, जम्मू के घरोटा में रिंग रोड के पास पुलिस और सेना के गश्ती दल को एक संदिग्ध विस्फोटक मिला था। बाद में बम निरोधक दस्ते की एक टीम ने संदिग्ध विस्फोटक को नष्ट कर दिया। (इनपुट-एएनआई)