A
Hindi News जम्मू और कश्मीर हरियाणा में जीरो और जम्मू-कश्मीर में AAP का खुला खाता, इस सीट पर BJP के उम्मीदवार को भारी अंतर से हराया

हरियाणा में जीरो और जम्मू-कश्मीर में AAP का खुला खाता, इस सीट पर BJP के उम्मीदवार को भारी अंतर से हराया

जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक को 22611 वोट मिले हैं। AAP के प्रत्याशी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार गजय सिंह राना को 4 हजार से अधिक वोटों से हराया है।

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने दर्ज की जीत- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने दर्ज की जीत

दिल्ली से सटे हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने जोर शोर से विधानसभा का चुनाव लड़ा है। यहां पर आम आदमी पार्टी कुछ कमाल नहीं कर पाई है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी के एक भी उम्मीदवार चुनाव नहीं जीत रहे हैं। वहीं, जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी (AAP) का पहली बार खाता खुल गया है।

डोडा सीट पर AAP की जीत

डोडा विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक ने जीत दर्ज की है। मेहराज मलिक ने बीजेपी के उम्मीदवार को 4548 वोटों से हराया है। चुनाव आयोग के अनुसार, मेहराज मलिक को 22611 वोट मिले हैं। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गजय सिंह राना को 18063 मिले हैं।

केजरीवाल ने दी बधाई

जम्मू कश्मीर में पहली बार आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ी है। पहले ही चुनाव में पार्टी की जीत पर अरविंद केजरीवाल ने बधाई दी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अरविंद केजरीवाल ने लिखा, 'डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक द्वारा बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल करने के लिए बहुत बहुत बधाई। आप बहुत अच्छा चुनाव लड़े हैं।' इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि पांचवें राज्य में विधायक बनने पर पूरी आम आदमी पार्टी को बधाई।

नेशनल कॉन्फ्रेंस की प्रचंड जीत

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने प्रचंड जीत हासिल की है। एनसी 41 सीटों पर आगे है। कांग्रेस 6 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी 29 सीटों पर आगे चल रही है।