A
Hindi News जम्मू और कश्मीर कुएं की सफाई के दौरान मिले 49 जिंदा कारतूस, पाकिस्तान बॉर्डर के पास होने से मचा हड़कंप

कुएं की सफाई के दौरान मिले 49 जिंदा कारतूस, पाकिस्तान बॉर्डर के पास होने से मचा हड़कंप

जम्मू-कश्मीर के सांबा में एक कुएं में 49 जिंदा कारतूस मिलने की सूचना पाकर बीएसएफ और पुलिस मौके पर पहुंची और सभी कारतूसों को जब्त कर जांच शुरू कर दी है।

Ammunitions, 49 Rounds Of Ammunitions, Ammunitions Well- India TV Hindi Image Source : IANS सांबा में कुएं की सफाई के दौरान 49 जिंदा कारतूस मिले।

सांबा: जम्मू-कश्मीर के सांबा में मंगलवार शाम एक कुएं में 49 जिंदा कारतूस मिलने के बाद हड़कंप मच गया। यह इलाका भारत-पाकिस्तान की सीमा से सटा हुआ है इसलिए यह इन गोलियों का मिलना एक बड़ी खबर है। बता दें कि ये सारे कारतूस कुएंं की सफाई के दौरान बरामद किए गए। जैसे ही लोगों को ये गोलियां मिलीं, उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। जम्मू एवं कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में हाल ही में हुई कई आतंकी वारदातों के बीच बरामद  ये सारी गोलियां राइफल की बताई जा रही हैं।

सुरक्षाबलों ने गोलियों को जब्त किया, जांच शुरू

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सांबा के सीमावर्ती गांव गलाड के कुछ लोग एक कुएं में सफाई के लिए उतरे थे। इस दौरान उन्हें 49 गोलियां मिली जिससे गांव में हड़कंप मच गया। गलाड भारत-पाकिस्तान सीमा से सटा हुआ है, इसलिए मामले की संवेदनशीलता देखते हुए स्थानीय लोगों ने गोलियों के मिलने की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची जम्मू कश्मीर पुलिस और बीएसएफ ने गोलियों को जब्त कर लिया और घटना की जांच शुरू कर दी। ये सारे कारतूस .303 राइफल के बताए जा रहे हैं।

गोलीबारी में एक जवान के घायल होने की खबर

इस बीच 24 जुलाई को भी जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। आतंकियों और सुरक्षाबलों को बीच जारी गोलीबारी में एक जवान के भी घायल होने की खबर है। सेना ने अपने X हैंडल पर इसको लेकर अपडेट देते हुए कहा कि सुरक्षाबलों ने मंगलवार की शाम को कुपवाड़ा जिले के कोवुत क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया था।

आतंकियों के खिलाफ जारी है सुरक्षाबलों का संयुक्त अभियान

सेना ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान छुपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। गौरतलब है कि इन दिनों कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सेना, पुलिस और विभिन्न सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान चला रखा है। आतंकी सघन जंगलों में छिपकर हमला कर रहे हैं तो सुरक्षाबल उनका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।