A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी विधान परिषद चुनाव: सपा ने जारी की 36 प्रत्याशियों की सूची

यूपी विधान परिषद चुनाव: सपा ने जारी की 36 प्रत्याशियों की सूची

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं।

Samajwadi Party Flag- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO Samajwadi Party Flag

Highlights

  • सपा ने जारी की यूपी एमएलसी कैंडिडेट की लिस्ट
  • लिस्ट में प्रथम चरण में 30 और दूसरे चरण में 6 प्रत्याशियों के नाम हैं
  • 9 अप्रैल को होने वाले हैं यूपी विधान परिषद के चुनाव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के आगामी चुनाव के लिए अपने 36 प्रत्याशियों की सूची रविवार को जारी कर दी। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने यहां बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के विधान परिषद सदस्यों के आगामी नौ अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए सभी 36 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

उन्होंने बताया कि सपा ने मेरठ-गाजियाबाद और बुलंदशहर सीट अपने सहयोगी राष्‍ट्रीय लोकदल के लिए छोड़ी हैं। सपा ने मुरादाबाद-बिजनौर सीट से अजय प्रताप सिंह, रामपुर-बरेली सीट से मशकूर अहमद, बदायूं से सिनोज कुमार शाक्य, पीलीभीत-शाहजहांपुर से अमित कुमार, हरदोई से रजीउद्दीन, खीरी से अनुराग वर्मा, सीतापुर से अरुणेश कुमार, लखनऊ-उन्नाव से सुनील कुमार सिंह, रायबरेली से वीरेंद्र शंकर सिंह, प्रतापगढ़ से विजय बहादुर, सुल्तानपुर से शिल्पा प्रजापति, बाराबंकी से राजेश कुमार, बहराइच से अमर और आजमगढ़-मऊ से राकेश कुमार, गाजीपुर से भोला नाथ शुक्ला, जौनपुर से मनोज कुमार, वाराणसी से उमेश, मिर्जापुर-सोनभद्र से रमेश सिंह, इलाहाबाद से वासुदेव यादव और बांदा-हमीरपुर से आनंद कुमार त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा झांसी-जालौन-ललितपुर से श्याम सुंदर सिंह, कानपुर-फतेहपुर से दिलीप सिंह उर्फ कल्लू, इटावा-फर्रुखाबाद से हरीश कुमार, आगरा-फिरोजाबाद से दिलीप सिंह, मथुरा-एटा-मैनपुरी से उदयवीर सिंह और राकेश, अलीगढ़ से जसवंत सिंह, मुजफ्फरनगर-सहारनपुर मोहम्मद आरिफ, गोंडा से भानु कुमार त्रिपाठी, फैजाबाद से हीरालाल, बस्ती-सिद्धार्थनगर से संतोष सनी, गोरखपुर-महराजगंज से रजनीश, देवरिया से डॉक्टर कफील खान और बलिया से अरविंद गिरी को प्रत्याशी बनाया गया है।

गौरतलब है कि विधान परिषद में स्थानीय निकाय कोटे की 36 सीटों के लिए नौ अप्रैल को मतदान होना है। वहीं, 21 मार्च नामांकन की आखिरी तारीख है। उत्तर प्रदेश विधान परिषद में स्थानीय निकाय कोटे के 36 सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो चुका है। इस समय परिषद में भाजपा के 35, सपा के 17, बसपा के चार, अपना दल (सोनेलाल), निषाद पार्टी और कांग्रेस का एक-एक सदस्य हैं। 

Latest Uttar Pradesh News