A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश 'अगली कारसेवा में गोलियां नहीं चलेंगी, राम भक्तों पर पुष्प वर्षा होगी', अयोध्या में बोले CM योगी

'अगली कारसेवा में गोलियां नहीं चलेंगी, राम भक्तों पर पुष्प वर्षा होगी', अयोध्या में बोले CM योगी

दिवाली से एक दिन पहले बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "आज से ठीक 31 साल पहले आज के दिन अयोध्या में क्या हो रहा था? 30 अक्टूबर 1990 और 2 नवंबर 1990 को इसी अयोध्या में राम भक्तों पर, कारसेवकों पर गोलियां चलाई गई थीं। बर्बर लाठी चार्ज हो रहा था।"

"अगली कारसेवा में गोली नहीं चलेंगे, राम भक्तों पर पुष्प वर्षा होगी", अयोध्या में बोले CM योगी- India TV Hindi Image Source : ANI "अगली कारसेवा में गोली नहीं चलेंगे, राम भक्तों पर पुष्प वर्षा होगी", अयोध्या में बोले CM योगी

अयोध्या: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या में हैं। यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने 1990 में कारसेवकों पर चलाई गई गोलियों की याद दिलाते हुए बिना नाम लिए पूर्व की सपा सरकार पर निशाना साधा। दरअसल, 1990 में उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार थी और सरकार के आदेश पर ही कारसेवकों पर गोलियां चलाई गई थीं।

दिवाली से एक दिन पहले बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "आज से ठीक 31 साल पहले आज के दिन अयोध्या में क्या हो रहा था? 30 अक्टूबर 1990 और 2 नवंबर 1990 को इसी अयोध्या में राम भक्तों पर, कारसेवकों पर गोलियां चलाई गई थीं। बर्बर लाठी चार्ज हो रहा था। तब जय श्री राम बोलना एक अपराध माना जाता था, तब राम मंदिर की बात बोलना अपने आप में एक अपराध होता था।"

सीएम योगी ने कहा, "लेकिन, भाइयों-बहनों आपकी ताकत, लोकतंत्र की ताकत कितनी मजबूत होती है, आपने उसका एहसास कराया। उस ताकत का एहसास है जो कल तक, राम भक्तों पर 31 वर्ष पहले गोलियां चला रहे थे, आज वह आपकी ताकत के सामने झुके हैं, अब लगता है कि अगर कुछ और वर्ष आप इसी प्रकार से चले तो अगली कार सेवा के लिए वे और उनके पूरे खानदान लाइन पर खड़े होते हुए दिखाई देंगे।"

योगी आदित्यनाथ ने कहा, "आप देखना अगली कारसेवा जब होगी तब गोलियां नहीं चलेंगी, तब राम भक्तों पर, कृष्ण भक्तों पर पुष्पों की वर्षा होगी।" इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने कहा, "पहले प्रदेश का पैसा कब्रिस्तान की बाउंड्री पर खर्च होता था, आज मंदिरों के पुननिर्माण और सुंदरीकरण पर खर्च हो रहा है। जिनको कब्रिस्तान प्यारा था वो जनता का पैसा वहां लगाते थे और जिन्हें धर्म और संस्कृति प्यारी है वो धर्म और संस्कृति के उत्थान लिए उस पैसे का उपयोग कर रहे हैं।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, "अयोध्या अब एक नई सांस्कृतिक नगरी के रूप में दुनिया के अंदर छानी चाहिए। दुनिया की कोई ताकत 2023 तक अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण को नहीं रोक सकती।"

Latest Uttar Pradesh News