A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश सरकारी तंत्र जान बचाने की बजाय इलाज की कमी से हो रही मौतों को छुपाने में लगा है: अखिलेश यादव

सरकारी तंत्र जान बचाने की बजाय इलाज की कमी से हो रही मौतों को छुपाने में लगा है: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश का पूरा सरकारी तंत्र संक्रमित मरीजों की जीवन रक्षा करने के स्थान पर कोविड-19 से हो रही मौतों और अस्पतालों के कुप्रबंधन को छुपाने में लगा हुआ है।

सरकारी तंत्र जान बचाने की बजाय इलाज की कमी से हो रही मौतों को छुपाने में लगा है: अखिलेश यादव- India TV Hindi Image Source : PTI सरकारी तंत्र जान बचाने की बजाय इलाज की कमी से हो रही मौतों को छुपाने में लगा है: अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश का पूरा सरकारी तंत्र संक्रमित मरीजों की जीवन रक्षा करने के स्थान पर कोविड-19 से हो रही मौतों और अस्पतालों के कुप्रबंधन को छुपाने में लगा हुआ है। पार्टी द्वारा जारी बयान के अनुसार, यादव ने कहा कि सच तो यह है कि कोरोना प्रबंधन से ध्यान हटाकर अब नाकामी छुपाने के लिए सिर्फ गुमराह करने वाली चालें चली जा रही हैं। भाजपा झूठ बोलने का पाप कर रही है, उसने अपना सारा समय सपा सरकार के पांच साल के कामों पर पानी फेरने और अपनी नाम पट्टी लगाने में बिताया है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि जब उत्तर प्रदेश में संक्रमण फैल रहा था तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक बनकर दुसरे राज्यों में घूम रहे थे, अगर समय रहते सरकार ने चिकित्सा व्यवस्था पर ध्यान दिया होता तो संक्रमण गांवों तक नहीं पहुंचता और इतने लोगों की मौत नहीं होती। बयान के मुताबिक यादव ने कहा कि भाजपा नेतृत्व ने इस कहावत को चरितार्थ किया है कि ‘‘मुख्यमंत्री घोड़े बेचकर देशाटन पर चले गए’’। 

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘मुख्यमंत्री से ना तो स्वास्थ्य व्यवस्था संभल रही है और नाहीं कानून व्यवस्था। उन्होंने पंचायत चुनावों के साथ कोरोना की महामारी भी गाँव-गाँव, घर-घर पहुंचा दी है। इन तमाम मौतों के लिए कौन जिम्मेदार है? राजभवन को इसका संज्ञान लेने में अब और देर नहीं करनी चाहिए।’’

शुक्रवार को कोरोना से 372 मरीजों की मौत

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से 372 मरीजों की मौत हो गई और जबकि प्रदेश में संक्रमण के 28,076 नये मामले सामने आये। स्वास्थ्य विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 372 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई और अब तक इस संक्रमण से 14,873 लोगों की मौत हो चुकी है। 

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में 28,076 नये मरीज मिलने के बाद अब तक हुए कुल संक्रमितों का आंकड़ा 14,53,679 हो गया है। उन्होंने बताया कि इस समय राज्‍य में कुल 2,54,118 संक्रमित उपचाराधीन हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 33,117 संक्रमित संक्रमण मुक्त हुये हैं और अब तक कोरोना संक्रमण से 11,84,688 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 

शुक्रवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार उप्र की राजधानी लखनऊ में 1,982 नये संक्रमित पाये गये और 25 लोगों की मौत हो गई। इसी अवधि में मेरठ में 1,817, गौतमबुद्धनगर में 1,288 और सहारनपुर में 1,122 नये संक्रमित मिले हैं। 

बुलेटिन में कहा गया है कि सर्वाधिक 31 संक्रमितों की मौत कानपुर में दर्ज की गई है जबकि हापुड़ में 30, गाजीपुर में 18, हरदोई में 16, गोरखपुर में 15, मेरठ और गौतमबुद्धनगर में 12-12, प्रयागराज व सोनभद्र में 11-11 तथा चंदौली में 10 और संक्रमितों ने अपनी जान गंवा दी है। कुमार ने बताया कि गुरुवार को राज्य में कोरोना नमूनों के 2.42 लाख से अधिक परीक्षण किये गये और अब तक 4.26 करोड़ से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया है।

Latest Uttar Pradesh News