A
Hindi News भारत राजनीति कौन है ओसामा शहाब जिसे लेकर बिहार की राजनीति में मची है हलचल?

कौन है ओसामा शहाब जिसे लेकर बिहार की राजनीति में मची है हलचल?

सिवान के गैंगस्टर और कभी राजद के नेता रहे शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और बेटे ओसामा शहाब ने राजद ज्वाइन कर लिया है। कौन है ओसामा शहाब, क्यों बिहार की राजनीति में मची है हलचल?

ओसामा शहाब कौन है- India TV Hindi Image Source : FILE ओसामा शहाब कौन है

सिवान के दिग्गज नेता और गैंगस्टर मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और उनके बेटे ओसामा शहाब ने रविवार को राष्ट्रीय जनता दल ज्वाइन कर लिया है। मोहम्मद शहाबुद्दीन भी राजद के नेता रहे थे और अब उनकी अगली पीढ़ी भी राजद के साथ हो गई है। राजद प्रमुख लालू यादव ने हिना शहाब और ओसामा शहाब को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

Image Source : file photoओसामा शहाब कौन है

हिना शहाब और ओसामा शहाब के राजद ज्वाइन करने के साथ ही बिहार की राजनीति एक बार फिर से गर्म हो उठी है और एनडीए खेमा राजद पर हमलावर हो गया है। बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने तंज कसते हुए कहा है कि राजद का प्रतीक ही अपराधीकरण, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार है।

Image Source : fileहिना शहाब और ओसामा

बिहार के गैंगस्टर रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन की मौत को तीन साल से अधिक हो गए और शहाबुद्दीन के देहांत के बाद बेटे ओसामा शहाब की राजनीति में एंट्री को लेकर कई बार चर्चा गर्म रही।

Image Source : fileशहाबुद्दीन, हिना शहाब का बेटा

शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब भी आए दिन किसी न किसी विवाद के कारण सुर्खियों में रहे। ओसामा शहाब की राजद में इंट्री के बाद तय हो गया है कि ओसामा शहाब अपने पिता मोहम्मद शहाबुद्दीन की विरासत को आगे बढ़ाएंगे।

Image Source : fileशहाबुद्दीन

ओसामा शहाब का जन्म 12 जून 1995 को सिवान में हुआ था और इनकी शुरुआती पढ़ाई सिवान में घर पर हुई। 10वीं की पढ़ाई के लिए वह दिल्ली चले गए और वहां कर्नल सत्संगी पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की।

Image Source : fileओसामा शहाब सिवान

ओसामा ने जीडी गोयनका स्कूल नई दिल्ली से 12वीं पास की है और फिर वह आगे की पढ़ाई के लिए लंदन चले गए और वहां से उन्होंने LLB किया। 

Image Source : fileतेजस्वी यादव के साथ ओसामा

 उनकी शादी वर्ष 2021 में सीवान के ही आफताब आलम की बेटी आयशा से हुई है। ओसामा शहाब की पत्नी आयशा पेशे से डॉक्टर हैं और उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस किया है।
Image Source : fileओसामा शहाब कौन है

ओसामा शुरुआत में राजनीति में नहीं आए, बल्कि इससे दूर ही रहे लेकिन बाद में उन्होंने फैसला लिया कि राजनीति में ही आएंगे।

Image Source : file photoओसामा शहाब राजद

बता दें कि मोहम्मद शहाबुद्दीन की मौत दिल्ली के तिहाड़ जेल में हुई थी। उनपर कई तरह के संगीन अपराध के आरोप थे। शहाबुद्दीन के नाम से सिवान के लोग कांपते थे, राजनीति के साथ ही अपराध की दुनिया में भी उनका बोलबाला था।

Image Source : fileमोहम्मद शहाबुद्दीन

 

Latest India News