A
Hindi News भारत राजनीति 'सर मैं जया अमिताभ बच्चन...', सुनते ही जोर से हंस पड़े सभापति जगदीप धनखड़; जानें संसद में क्या हुआ

'सर मैं जया अमिताभ बच्चन...', सुनते ही जोर से हंस पड़े सभापति जगदीप धनखड़; जानें संसद में क्या हुआ

राज्यसभा में आज सभापति जगदीप धनखड़ और जया बच्चन के बीच की बातचीत के दौरान पूरे सदन में ठहाके लगते रहे। उच्च सदन में यह वाकया उस समय हुआ जब द्रमुक सदस्य मोहम्मद अब्दुल्ला के एक प्राइवेट मेंबर बिल पर चर्चा हो रही थी।

jagdeep dhankhar jaya bachchan- India TV Hindi Image Source : PTI जगदीप धनखड़ और जया बच्चन

नई दिल्ली: राज्यसभा में शुक्रवार को उस समय सदस्य अपनी हंसी नहीं रोक पाए जब समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने सभापति जगदीप धनखड़ से सवाल किया कि क्या उन्हें आज लंच ब्रेक मिला? जया बच्चन ने कहा, "सर, मैं जया अमिताभ बच्चन आपसे कुछ पूछना चाहती हूं।" सभापति धनखड़ इतना सुनते ही खिलखिलाकर हंस पड़े। सदस्यों के ठहाकों के बीच जया बच्चन ने धनखड़ से कहा, ‘‘क्या आज आपको लंच ब्रेक मिला? नहीं मिला। तभी आप जयराम जी का नाम ले रहे हैं। आप जब तक उनका नाम नहीं लेते, तब तक आपका खाना हजम नहीं होता है।’’

पूरे सदन में लगते रहे ठहाके

इस पर सभापति ने कहा, ‘‘मैंने लंच के टाइम लंच नहीं किया, लेकिन उसके बाद जयराम जी के साथ ही लंच किया, और आज ही किया।’’ उन्होंने जया बच्चन से यह भी कहा, ‘‘मैं यह बता दूं कि यह पहला मौका है शायद, मैं आपका भी फैन हूं और अमिताभ जी का भी।’’ सभापति और जया बच्चन के बीच की इस बातचीत के दौरान पूरे सदन में ठहाके लगते रहे। उच्च सदन में यह वाकया उस समय हुआ जब द्रमुक सदस्य मोहम्मद अब्दुल्ला के एक प्राइवेट मेंबर बिल पर चर्चा हो रही थी।

पहले जताई थी नाराजगी

गौरतलब है कि जया बच्चन ने पिछले दिनों राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश द्वारा उन्हें ‘जया अमिताभ बच्चन’ के नाम से पुकारे जाने पर नाराजगी जतायी थी। सोमवार को राज्यसभा में सांसद जया बच्चन उस समय भड़क गई थीं, जब बजट पर चर्चा के लिए राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने उनका पूरा नाम पुकारा था। उपसभापति ने उनके लिए 'जया अमिताभ बच्चन' नाम से संबोधन किया था। इस पर जया का कहना था कि यदि सिर्फ जया बच्चन बोल देते तो वह काफी था। गौरतलब है कि जया बच्चन समाजवादी पार्टी की ओर से राज्यसभा सांसद हैं। जया बच्चन का कहना था कि 'यह जो नया चलन है, उसके अनुसार, महिलाएं अपने पति के नाम से जानी जाएंगी, मानो उनकी अपनी कोई उपलब्धि नहीं है।' हालांकि, उपसभापति ने उसी समय जया को टोकते हुए कहा था कि आपकी बहुत उपलब्धियां हैं।

देखें वीडियो-

जगदीप धनखड़ ने दिया था जवाब

इसके एक दिन बाद सभापति जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को सदन की कार्यवाही प्रारंभ होने पर जया बच्चन को जवाब दिया था। सभापति ने इस नाराजगी को नाजायज ठहराते हुए कहा कि आपका नाम आधिकारिक रिकॉर्ड में 'जया अमिताभ बच्चन' लिखा हुआ है। ऐसे में यही नाम पुकारा गया। हालांकि, जिस दौरान सभापति यह जानकारी दे रहे थे, उस समय जया बच्चन राज्यसभा में नहीं थीं। अपनी बात पूरी करते हुए सभापति ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि डिप्टी चेयरमैन हरिवंश जी की पहचान एक बेहद सरल और नियमों का पालन करने वाले व्यक्ति की है। 

Latest India News