A
Hindi News भारत राजनीति बाबा सिद्दीकी की हत्या पर अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया, कहा- गैंगस्टर ने दिल्ली में भी लगभग इसी तरह का माहौल बना दिया

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया, कहा- गैंगस्टर ने दिल्ली में भी लगभग इसी तरह का माहौल बना दिया

दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने बाबा सिद्दीकी की हत्या पर बयान दिया है। उन्होंने नाम लिए बिना ये आरोप लगाया कि वे पूरे देश में गैंगस्टर राज लाना चाहते हैं और लोगों को उनके खिलाफ खड़ा होना ही होगा।

Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : FILE अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: NCP अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात हुई हत्या पर दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बाबा सिद्दीकी की हत्या से देशभर के लोग खौफजदा हैं। गैंगस्टर ने दिल्ली में भी लगभग इसी तरह का माहौल बना दिया है।

क्या है पूरा मामला?

केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या से देशभर के लोग खौफजदा हैं। गैंगस्टर ने दिल्ली में भी लगभग इसी तरह का माहौल बना दिया है। केजरीवाल ने किसी का नाम लिए बिना ये आरोप लगाया कि वे पूरे देश में गैंगस्टर राज लाना चाहते हैं और लोगों को उनके खिलाफ खड़ा होना ही होगा। 

केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट किया

केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'मुंबई में सरेआम राकांपा नेता की गोली मारकर हत्या की इस वारदात से न केवल महाराष्ट्र बल्कि देशभर के लोग खौफजदा हैं। इन्होंने दिल्ली में भी कमोबेश यही माहौल बना दिया है। ये लोग पूरे देश में गैंगस्टर राज लाना चाहते हैं। जनता को अब इनके खिलाफ खड़ा होना ही पड़ेगा।'

शनिवार रात को हमलावरों ने गोली मारकर की थी हत्या

शनिवार को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले बहुत बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम दिया गया था। शनिवार रात बांद्रा इलाके में NCP अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस घटना के सामने आने के बाद सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है। महाराष्ट्र की सियासत में बाबा सिद्दीकी एक बड़ा नाम थे। उनके निधन पर देशभर के बड़े नेताओं ने दुख प्रकट किया था। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने इस घटना पर गहरा शोक प्रकट किया था। सीएम ने इस मामले में हाई लेवल जांच की बात कही थी।

बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की सियासत में एक चर्चित चेहरा थे। वह इसी साल कांग्रेस छोड़कर एनसीपी (अजित गुट) में शामिल हुए थे। उन्हें भव्य इफ्तार पार्टियां करने के लिए जाना जाता था, जिसमें सलमान खान, शाहरुख खान जैसे बॉलीवुड के नामचीन सितारे शामिल होते थे। वह 48 सालों तक कांग्रेस में रहे और बांद्रा पश्चिम से तीन बार विधायक भी रहे। वह महाराष्ट्र में राज्य मंत्री भी रह चुके थे। (इनपुट: भाषा से भी)

Latest India News