A
Hindi News भारत राजनीति Video: किस पर आपत्ति, किस पर नहीं, सलाह मत दिया करो, दीपेंद्र हुड्डा पर क्यों भड़के ओम बिरला?

Video: किस पर आपत्ति, किस पर नहीं, सलाह मत दिया करो, दीपेंद्र हुड्डा पर क्यों भड़के ओम बिरला?

संसद के सत्र के दौरान गुरुवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा को डांट लगा दी। आइए जानते हैं कि आखिर लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला भड़क क्यों गए।

लोकसभा में भड़के स्पीकर ओम बिरला।- India TV Hindi Image Source : PTI लोकसभा में भड़के स्पीकर ओम बिरला।

लोकसभा चुनाव के बाद नई संसद का पहला सत्र आयोजित किया जा रहा है। गुरुवार को संसद में राष्ट्रपति का अभिभाषण भी हुआ। इसके बाद लोकसभा में एक ऐसा मौका आया जब स्पीकर ओम बिरला ने कांग्रेस  के सांसद दीपेंद्र हुड्डा को डांट लगा दी। स्पीकर ओम बिरला का दीपेंद्र हुड्डा को डांट लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आइए जानते हैं कि आखिर लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला भड़क क्यों गए।

क्या थी भड़कने की वजह?

दरअसल, गुरुवार को कांग्रेस सासंद शशि थरूर शपथ ले रहे थे। उन्होंने शपथ के बाद जय हिंद-जय संविधान का नारा लगाया। इसके बाद विपक्षी सांसदों ने भी जय संविधान के नारे लगाए। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि वह पहले से ही संविधान की शपथ ले रहे हैं। तभी दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि अध्यक्ष को इस पर आपत्ति नहीं जतानी चाहिए। इसके बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि किस पर आपत्ति, किस पर नहीं, सलाह मत दिया करो। 

दीपेंद्र हुड्डा ने क्या कहा?

इस पूरे मामले पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा का भी बयान सामने आया है। दीपेंद्र X पर ट्वीट किया और कहा कि क्या अब देश की संसद में भी 'जय संविधान' बोलना ग़लत हो गया है? देश की जनता फैसला करेगी कि संसद में 'जय संविधान' बोलना गलत है या 'जय संविधान' बोलने वाले को टोकना गलत है।

Latest India News