A
Hindi News भारत राजनीति 'यह बांग्लादेश नहीं, नरेंद्र मोदी का भारत है', कांग्रेस नेताओं को केंद्रीय मंत्री का सीधा जवाब

'यह बांग्लादेश नहीं, नरेंद्र मोदी का भारत है', कांग्रेस नेताओं को केंद्रीय मंत्री का सीधा जवाब

मंगलवार को एक पुस्तक विमोचन समारोह में सलमान खुर्शीद ने कहा था कि ऊपर से सब कुछ सामान्य लग सकता है, लेकिन बांग्लादेश में जो हो रहा है, वह भारत में भी हो सकता है। मणिशंकर अय्यर ने बांग्लादेश की स्थिति की तुलना भारत से भी की थी।

Gajendra Singh Shekhawat- India TV Hindi Image Source : PTI गजेंद्र सिंह शेखावत

केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि यह बांग्लादेश नहीं, नरेंद्र मोदी का भारत है। शेखावत ने भारत में बांग्लादेश जैसी स्थिति की आशंका जताने वालों पर निशाना साधते हुए यह बयान दिया। शेखावत ने भले ही खुलकर किसी नेता का नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर और सलमान खुर्शीद की तरफ था। शनिवार को जोधपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोगों ने टिप्पणी की है कि भारत में बांग्लादेश जैसी स्थिति पैदा होगी।

शेखावत ने कहा, "उन्होंने भारत में भी इसी तरह की स्थिति पैदा करने की बात कही है। उन्हें शायद यह नहीं पता कि यह बांग्लादेश नहीं, भारत है और मोदी जी का भारत है। जो लोग ऐसा करेंगे, उन्हें समझना चाहिए कि उनके साथ क्या होगा।" बांग्लादेश के हालात के बारे में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बांग्लादेश में जो कुछ भी हुआ, वह "अप्रत्याशित और अस्वीकार्य है। भारत सरकार लगातार इस पर नजर रख रही है। कानून व्यवस्था ठीक से पटरी पर आने के बाद वहां हालात सुधरने चाहिए।"

मणिशंकर अय्यर और सलमान खुर्शीद ने क्या कहा था

मंगलवार को एक पुस्तक विमोचन समारोह में सलमान खुर्शीद ने कहा था कि ऊपर से सब कुछ सामान्य लग सकता है, लेकिन बांग्लादेश में जो हो रहा है, वह भारत में भी हो सकता है। मणिशंकर अय्यर ने बांग्लादेश की स्थिति की तुलना भारत से भी की थी।

स्वदेश दर्शन योजना पर भी बात की

स्वदेश दर्शन योजना के तहत राजस्थान को दिए जा रहे चार सर्किट के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि यह तो अभी शुरुआत है, "लेकिन एक बात सभी को समझनी होगी कि संविधान के प्रावधानों के अनुसार पर्यटन राज्य सरकार का विषय है। ये सर्किट प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल में दिए गए थे। आने वाले समय में पूरे क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ाने के लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर काम किया जाएगा।"

राज्य सरकार को दिए सुझाव

उन्होंने कहा, "अगर राज्य सरकार की ओर से पर्यटन को लेकर प्रस्ताव मिलते हैं तो हम उन पर गंभीरता से विचार करेंगे और उन्हें आगे भी बढ़ाएंगे।" केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि साल के अंत तक जोधपुर एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसका 45 फीसदी से ज्यादा काम पूरा हो चुका है। (इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़ें-

हिंदू-अल्पसंख्यक क्या हमारे नहीं, जघन्य अपराध हुआ...बांग्लादेश में हिंसा पर मोहम्मद यूनुस का बड़ा बयान

दिल्ली में हफ्ते भर छाए रहेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया 'येलो अलर्ट, जानें अन्य राज्यों का हाल

Latest India News