A
Hindi News भारत राजनीति मुंगेर में बूथ कैप्चरिंग का आरोप, कुमारी अनीता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात

मुंगेर में बूथ कैप्चरिंग का आरोप, कुमारी अनीता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात

मुंगेर लोकसभा चुनाव में मतदान के दौरान बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाते हुए राजद प्रत्याशी कुमारी अनीता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया और उन्हें हाईकोर्ट जाने को कहा है।

Supreme Court asks petitioner to approach High Court in booth capturing case in munger loksaha seat- India TV Hindi Image Source : PTI कुमारी अनीता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात

बिहार की मुंगेर लोकसभा सीट में मतदान केंद्रों पर बड़े पैमानें पर धांधली का आरोप लगा रहा है। आरजेडी की उम्मीदवार कुमारी अनीता ने आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में इस बाबत याचिका दाखिल की है। याचिका में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने का निर्देश देने की मांग सुप्रीम कोर्ट से की गई है। राजद उम्मीदवार कुमारी अनीता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर विचार करने से इनकार कर दिया। दरअसल आरोप में कहा गया था कि स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से कथित तौर पर बूथ कैप्चरिंग की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट जाने को कहा है। 

कुमारी अनीता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार

दरअसल आरजेडी उम्मीदावर कुमारी अनीता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार के मुंगेर लोकसभा में 45 बूथों पर मतदान के दौरान जदयू कार्यकर्ताओं द्वारा मतदान अधिकारियों की मिली-भगत से बड़े पैमाने पर धांधली की गई। याचिका में कहा गया कि इसका विरोध करने वालों से मारपीट भी की गई। इसे लेकर13 मई को एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी। जिला निर्वाचन अधिकारी से जब इस मामले को लेकर मुलाकात की गई तो उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया लेकिन इस मामले में कुछ नहीं किया गया। 

सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट जाने को कहा

कुमारी अनीता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए मांग की थी कि जिला निर्वाचन अधिकारी को सभी प्रशासनिक जिम्मेदारियों से हटाने का कोर्ट निर्देश दे। साथ ही मुंगेर के 45 बूथों पर स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान को सुनिश्चत कराने को लेकर भी कोर्ट चुनाव आयोग को निर्देशित करे। हालांकि कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करने से अब मना कर दिया है और याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट जाने को कहा है। बता दें कि मुंगेर से जदयू और भाजपा के उम्मीदवार ललन सिंह चुनावी मैदान में हैं। वहीं दूसरी तरफ आरजेडी ने कुमारी अनीता को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

Latest India News