A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक मंत्रिमंडल ने राज्यपाल के फैसले को बताया असंवैधानिक, सीएम सिद्धारमैया बोले- मैं क्यों इस्तीफा दूं?

कर्नाटक मंत्रिमंडल ने राज्यपाल के फैसले को बताया असंवैधानिक, सीएम सिद्धारमैया बोले- मैं क्यों इस्तीफा दूं?

सीएम सिद्धारमैया ने राज्यपाल पर जमकर निशाना साधा है और कहा है कि उन्होंने भारत सरकार के हाथों की कठपुतली के रूप में काम किया।

Siddaramaiah- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सिद्धारमैया

बेंगलुरु: कर्नाटक मंत्रिमंडल ने राज्यपाल के फैसले को असंवैधानिक बताते हुए कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए CM सिद्धारमैया का साथ देने का फैसला किया है। इसके अलावा सीएम सिद्धारमैया का बयान भी सामने आया। उन्होंने कहा कि मुझे इस्तीफा क्यों देना चाहिए? मेरे हिसाब से राज्यपाल को इस्तीफा दे देना चाहिए।

सिद्धारमैया ने और क्या कहा?

सिद्धारमैया ने कहा कि मुझे बताएं कि मुझे इस्तीफा क्यों देना चाहिए? मेरे अनुसार राज्यपाल को इस्तीफा देना होगा क्योंकि उन्होंने भारत सरकार के हाथों की कठपुतली के रूप में काम किया है। सिद्धारमैया ने कहा कि मुझे बताएं कि मैंने क्या अपराध किया है। देखिए वह (राज्यपाल) बीजेपी और जेडीएस की राजनीति के इशारों पर नाच रहे हैं। वे मुझे और कांग्रेस पार्टी को केवल इसलिए निशाना बना रहे हैं क्योंकि हम गरीबों के समर्थक हैं। उनके अंदर सिद्धारमैया को लेकर डर है।

सिद्धारमैया ने कहा कि हम राज्यपाल द्वारा दी गई मंजूरी को चुनौती देने जा रहे हैं। मंजूरी अपने आप में अवैध है और असंवैधानिक है। हमें पहले से पता था कि राज्यपाल इस तरह से कार्य करेंगे क्योंकि यह एक बड़ी साजिश है। हम इसको लेकर सड़कों पर लड़ेंगे। मेरी पार्टी के अध्यक्ष इसके बारे में बताएंगे। यह कोई झटका नहीं है, हम मजबूत हो रहे हैं, बीजेपी और जेडीएस बेनकाब हो गए हैं। 

सिद्धारमैया ने कहा कि लोग सब कुछ देख रहे हैं जो वे झूठ बोल रहे हैं, वे राजनीतिक रूप से बेनकाब हो रहे हैं, हमारे खिलाफ कोई मुद्दा नहीं है इसलिए वे गैर मुद्दों को मुद्दा बना रहे हैं। वे बेनकाब हो जाएंगे, भाजपा और जेडीएस बेनकाब हो जाएंगे, यह हमारे लिए झटका नहीं है, यह उनके लिए झटका है।

उन्होंने कहा कि आपने देखा होगा मैसूर में दोनों पार्टियां एक साथ आईं लेकिन वहां 30 हजार लोग भी नहीं थे लेकिन जब हमने एक कार्यक्रम आयोजित किया तो उसमें डेढ़ लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए, इससे पता चलता है कि हमारे पास अभी भी लोगों का स्नेह है और हम इसका आनंद ले रहे हैं। लोग अब बीजेपी और जेडीएस के समर्थन में नहीं हैं।

Latest India News