A
Hindi News भारत राजनीति 'पुरानी सरकार की गलतियों के कई परिणाम हैं',आंध्र प्रदेश में आए बाढ़ पर बोले शिवराज सिंह चौहान

'पुरानी सरकार की गलतियों के कई परिणाम हैं',आंध्र प्रदेश में आए बाढ़ पर बोले शिवराज सिंह चौहान

आंध्र प्रदेश में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। किसानों की सारी फसलें नष्ट हो गई है, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आंध्र प्रदेश में आए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi Image Source : PTI केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान

आंध्र प्रदेश में आए बाढ़ से राज्य के कई जिले प्रभावित हैं। इसे लेकर राज्य सरकार हर संभव प्रयास में जुटी हुई है। बाढ़ से आम जनजीवन तो खासा प्रभावित है ही, इसके अलावा किसानों के फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। राज्य के कई जिलों की स्थिति देखने केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। आज शिवराज सिंह ने कृष्णा जिले में हुए नुकसान का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने बाढ़ प्रभावित जिलों की स्थिति पर अपनी चिंता व्यक्त की।

किसानों की की जाएगी हर तरह से मदद

शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर कहा कि हमने इस बाढ़ से होने वाले नुकसान की जानकारी ली है। किसानों की फसल पूरी तरह नष्ट हो गई है। किसानों की फसलें जिसमें धान, केला, हल्दी बागवानी और सब्जियों की फसलें सब खराब हो गई हैं। नरेंद्र मोदी जी के निर्देश पर हम किसानों से कहने आएं कि राज्य सरकार संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है और केंद्र सरकार इस मुसीबत में पूरी तरह सहयोग कर रही है। अभी प्रभावित लोगों को तात्कालिक मदद दी जाएगी और फिर किसानों को खाद-बीज दिलाने के बारे में सरकार सोचेगी। किसानों की हर तरह से मदद किया जाएगा।

पिछली सरकार पर बोला हमला

बाढ़ की स्थिति पर उन्होंने पिछली सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पुरानी सरकार की गलतियों के कई परिणाम है, जैसे बुडामेरू में ब्रीच, अवैध माइनिंग के कारण कमजोर होकर टूट गया। ऐसी चीज़ों को हमें देखना पड़ेगा और आगे लॉन्ग टर्म प्लानिंग भी करनी होगी। पुरानी सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी की कई योजनाएं लागू ही नहीं की है। फसल बीमा योजना का प्रीमियम नहीं भरा, किसानों को फसल बीमा का लाभ नहीं मिल पा रहा।

आगे शिवराज ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी बहुत ही संवेदनशील हैं, और राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी इस मामले को लेकर चिंतित हैं, मैंने उनकी आंखों में भी आंसू देखें हैं। किसी को भी निराश होने की जरूरत नहीं है। हम साथ मिलकर काम करेंगे और इस संकट से बाहर निकलेंगे। 

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले विनेश फोगाट ने दिया रेलवे से इस्तीफा, जानें क्या बोलीं
'तो तौकीर रजा पैदा ही नहीं होते', केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का मौलाना पर बड़ा हमला

 

Latest India News