A
Hindi News भारत राजनीति ये क्या बोल गए संजय राउत? "पीएम मोदी को जल्द से जल्द शपथ लेनी चाहिए...मैं मिठाइयां बांटूंगा"

ये क्या बोल गए संजय राउत? "पीएम मोदी को जल्द से जल्द शपथ लेनी चाहिए...मैं मिठाइयां बांटूंगा"

चुनाव रिजल्ट के बाद एनडीए की बैठक में गठबंधन के नेता एक बार फिर नरेंद्र मोदी चुने गए। बैठक में तय हुआ कि आज ही राष्ट्रपति से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करने की बात कही गई। इसपर संजय राउत ने तंज कसा है।

sanjay raut and pm modi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO संजय राउत और पीएम मोदी

एनडीए गठबंधन के नेताओं ने नरेंद्र मोदी को गठबंधन का नेता चुन लिया है और पीएम बनाने के लिए दिए गए प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी है। गठबंधन की बैठक में ये तय किया गया कि नरेंद्र मोदी ही अगले पीएम होंगे और तीसरी बार शपथ ग्रहण करेंगे। अभी पद से इस्तीफा देने के बाद वे कार्यवाहक प्रधानमंत्री हैं और उनका शपथ ग्रहण आठ जून को हो सकता है। एनडीए की बैठक में ये भी तय हुआ कि आज ही शाम राष्ट्रपति से मुलाकात कर पीएम बनने का दावा पेश किया जाएगा। इस बयान पर शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने कहा कि मोदी को जल्द से जल्द पीएम मोदी को शपथ लेनी चाहिए और मैं तो मिठाइयां बांटूंगा।

लोकसभा चुनाव में विपक्षी दल इंडिया के उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन के बाद शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने यदि कभी स्थिति उत्पन्न होती है तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रधान मंत्री बनने के विचार का समर्थन किया है। राउत ने कहा कि, "अगर राहुल गांधी नेतृत्व स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, तो हमें आपत्ति क्यों होगी? उन्होंने खुद को कई बार राष्ट्रीय नेता के रूप में साबित किया है। वह लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं। हम सभी उन्हें चाहते हैं और उनसे प्यार करते हैं। गठबंधन में कोई आपत्ति या मतभेद नहीं है।"  राउत ने मुंबई में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा जब उनसे पूछा गया कि यदि संभावना खुलती है तो क्या वे राहुल गांधी को प्रधान मंत्री के रूप में स्वीकार करेंगे।

Latest India News