A
Hindi News भारत राजनीति 'जो बांग्लादेश में हो रहा है वैसा भारत में भी...', सलमान खुर्शीद के बयान पर मचा बवाल, जानें किसने क्या कहा

'जो बांग्लादेश में हो रहा है वैसा भारत में भी...', सलमान खुर्शीद के बयान पर मचा बवाल, जानें किसने क्या कहा

पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने बांग्लादेश में हो रही हिंसा को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश में जिस तरह की घटनाएं घटित हो रही हैं, वैसी भारत में भी हो सकती हैं।

salman khurshid- India TV Hindi Image Source : PTI सलमान खुर्शीद ने बांग्लादेश हिंसा पर विवादित बयान दिया है।

बांग्लादेश में शेख हसीना के तख्ता पलट के तीन दिन हो चुके हैं। वहां अब भी हिंदुओं को चुन चुन कर निशाना बनाया जा रहा है। बांग्लादेश के कई शहरों में हिंदुओं के घरों में तोड़फोड़ की गई है। हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया गया है, उनकी दुकानों में भी लूटपाट हुई है। बांग्लादेश में एक हिंदू काउंसिलर की हत्या हो चुकी है। इस बीच पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने बांग्लादेश में हो रही हिंसा को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश में जिस तरह की घटनाएं घटित हो रही हैं, वैसी भारत में भी हो सकती हैं। भले ही सतह पर चीजें सामान्य ही क्यों ना नजर आएं।

सलमान खुर्शीद ने क्या कहा?

बता दें कि खुर्शीद शिक्षाविद मुजीबुर्रहमान की किताब शिकवा-ए-हिंद, द पॉलिटिकल फ्यूचर ऑफ इंडियन मुस्लिम्स' की लॉन्चिंग के मौके पर पहुंचे थे, जहां उन्होंने ये बयान दिया है। खुर्शीद ने कहा, "कश्मीर में सब कुछ सामान्य लग सकता है। यहां सब कुछ सामान्य लग सकता है। हम जीत का जश्न मना रहे हैं, हालांकि निश्चित रूप से कुछ लोगों का मानना ​​है कि वह जीत या 2024 की सफलता शायद मामूली थी, शायद अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है।" इसके साथ ही उन्होंने कहा, "बांग्लादेश में जो हो रहा है, वह यहां भी हो सकता है। हमारे देश में इसका प्रसार, चीजों को उस तरह फैलने से रोकता है, जिस तरह से यह बांग्लादेश में फैला है।"

'कांग्रेस नेता बांग्लादेश जैसा आइडिया किसे दे रहे हैं?'

हालांकि, कांग्रेस नेता के इस बयान पर भाजपा नेता ने कड़ी प्रतिक्रया जाहिर की है। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस नेता बांग्लादेश जैसा आइडिया किसे दे रहे हैं। कांग्रेस कहती कुछ है और करती कुछ और है। बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने इसे लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का कहना है कि जहां तक बांग्लादेश का सवाल है तो वह भारत सरकार के साथ खड़ी है क्योंकि यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है। इस पर कोई राजनीति नहीं की जानी चाहिए, लेकिन सलमान खुर्शीद जैसे नेता भारत के लोगों को यह कहकर भड़काने की कोशिश करते हैं कि जो हिंसा वहां हुई, वह भारत में भी हो सकती है। यह कांग्रेस पार्टी द्वारा "राष्ट्रनीति" के ऊपर "राजनीति" करने का एक और उदाहरण है।

'भारतीय लोकतंत्र का मजाक उड़ाने वाला बयान'

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कहा, "यह भारतीय लोकतंत्र का मजाक उड़ाने वाला बयान है। इंदिरा गांधी ने 1975 में तानाशाही की पराकाष्ठा करते हुए देश में आपातकाल लगाया था। अभी भी कांग्रेस के नेताओं के अंदर आपातकाल की आत्मा घूम रही है... बांग्लादेश में मंदिर तोड़ना, हिंदूओं को मारना, विपक्षी नेताओं को चुन-चुन कर मारना, इस पर कांग्रेस के लोग तालियां बजा रहे हैं? किस बात की खुशी हो रही है? ये सोच ही दुर्भाग्यपूर्ण है।"

कांग्रेस की सोच दिखा रहा खुर्शीद का बयान- संबित पात्रा

खुर्शीद के बयान पर भाजपा सांसद संबित पात्रा ने कहा कि यह दिखाता है कि कांग्रेस पार्टी की किस प्रकार की सोच है। आज मुझे याद आता है जब राहुल गांधी संसद में खड़े होकर कहते थे कि इस देश में आग लगेगी, दंगे होंगे, प्रधानमंत्री पर हमला होगा। विदेश यात्रा में भी राहुल गांधी चोरी-छिपे कई लोगों से मिलते थे। आज मालूम पड़ रहा है कि आखिर उनकी मंशा क्या थी। ये बहुत ही गंभीर विषय है। जब भारत में चारों तरफ इस तरह की परिस्थिति देखने को मिल रही है। कांग्रेस पार्टी जो देश का मुख्य विपक्ष है, क्या यही चाहती है? वे चुनाव में जीत नहीं पा रहे हैं जिस कारण अपनी खीज इस प्रकार की अराजकता को फैलाकर निकाल रहे हैं।  

यह भी पढ़ें-

मंदिरों पर हमले, घरों में लूटपाट, महिलाओं से बदसलूकी...बांग्लादेश में ऐसे हिंदुओं को बनाया जा रहा है निशाना

बांग्लादेश में लोगों के लिए 'देवदूत' बने भारतीय डॉक्टर्स, 17 से 18 घंटे कर रहे हैं काम

Latest India News