A
Hindi News भारत राजनीति साक्षी मलिक ने कहा- मुझे राजनीति का कोई लालच नहीं, विनेश के कांग्रेस ज्वाइन करने पर कही ये बात

साक्षी मलिक ने कहा- मुझे राजनीति का कोई लालच नहीं, विनेश के कांग्रेस ज्वाइन करने पर कही ये बात

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक का बयान सामने आया है। उन्होंने विनेश, राजनीति और बृज भूषण को लेकर बयान दिया और कहा कि उन्हें राजनीति का कोई लालच नहीं है।

Sakshi Malik- India TV Hindi Image Source : ANI साक्षी मलिक

नई दिल्ली: ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने विनेश के कांग्रेस ज्वाइन करने को लेकर बयान दिया है। साक्षी ने राजनीति और बृज भूषण को लेकर भी बयान दिया। साक्षी ने कहा, 'बृज भूषण के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी है, मामला कोर्ट में चल रहा है। मेरा स्टैंड अब भी वही है। मुझे किसी चीज का कोई लालच नहीं है। कांग्रेस में शामिल होना विनेश का निजी फैसला है।'

बीजेपी नेताओं ने खुद ही विरोध प्रदर्शन की इजाजत दी थी: साक्षी

साक्षी ने कहा, 'बीजेपी नेताओं ने खुद ही विरोध प्रदर्शन की इजाजत दी थी और हमारे पास सबूत भी है, तो इसमें झूठ कहां है? यह कहना बिल्कुल गलत है कि विरोध इसलिए शुरू किया गया क्योंकि वे कांग्रेस में शामिल होना चाहते थे। मुझे खुशी है कि मैं रेलवे, खेल के लिए काम कर रहा हूं, मुझे किसी पद का कोई लालच नहीं है और न ही मुझे राजनीति का कोई लालच है।'

गौरतलब है कि पहलवान साक्षी मलिक ने हालही में रिलीज हुई अपनी किताब ‘विटनेस’ में कई बड़ी बातें कही हैं। उन्होंने इस किताब में अपने करियर के संघर्षों और पहलवानों के आंदोलन को लेकर भी लिखा है। साक्षी मलिक ने आरोप लगाया है कि बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के करीबी लोगों ने उनके दिमाग में लालच भरना शुरू किया था। अब साक्षी मलिक के इस बयान पर बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने भी जवाब दिया है। 

साक्षी मलिक ने अपनी किताब में कहा है कि बजरंग और विनेश के करीबी लोगों ने उनके दिमाग में लालच भरना शुरू किया तो उनके विरोध प्रदर्शन में दरार आने लगी। साक्षी ने आगे कहा कि पिछले साल विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का एशियाई खेलों के ट्रायल्स से छूट लेने के फैसले से बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ उनके विरोध प्रदर्शन की छवि प्रभावित हुई क्योंकि इससे यह अभियान स्वार्थी दिखने लगा। इससे कई समर्थकों ने यह सोचना शुरू कर दिया कि हम अपने स्वार्थ के लिए यह विरोध कर रहे हैं। हालांकि, साक्षी ने उन लोगों के नाम का खुलासा नहीं किया जिन्होंने बजरंग और विनेश को प्रभावित किया। 

Latest India News