A
Hindi News भारत राजनीति '4 जून के बाद हर महीने 8500 रुपए भेजेगी कांग्रेस', अफवाह के बाद डाक घरों के बाहर महिलाओं की लाइन

'4 जून के बाद हर महीने 8500 रुपए भेजेगी कांग्रेस', अफवाह के बाद डाक घरों के बाहर महिलाओं की लाइन

ऐसी अफवाह उड़ गई है कि 4 जून से कांग्रेस हर महीने 8500 रुपए ट्रांसफर करेगी। इसके बाद से पोस्ट ऑफिस के बाहर महिलाओं की कतार लग गई है। आइए जानते हैं पूरा मामला

पोस्ट ऑफिस के बाहर लगी लाइनें।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पोस्ट ऑफिस के बाहर लगी लाइनें।

बेंगलुरु में डाक घरों के बाहर महिलाओं की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं, इनमें ज्यादातर महिलाएं मुस्लिम हैं। किसी ने अफवाह उड़ा दी है कि 4 जून के बाद कांग्रेस पार्टी महिलाओं के अकाउंट में हर महीने 8500 रुपए ट्रांसफर करेगी। इसी अफवाह को सच मानते हुए मुस्लिम महिलाएं डाक घर के जरिए सेविंग अकाउंट खुलवा रही हैं। बड़ी संख्या में महिलाएं अपने खाते खुलवा रही हैं।

7 दिनों में 8 हजार महिलाओं के खाते खुले

पोस्ट ऑफिस के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 7 दिनों में ही करीब 8 हजार महिलाओं ने आईपीपीबी खाते खोले हैं। बेंगलुरु के जनरल पोस्ट ऑफिस के बाहर महिलाओं की लम्बी-लम्बी लाइन देखने को मिल रही है। बीसियों महिलाएं लाइन में खड़े होकर आईपीपीबी यानी इंडियन पोस्ट पेमेंट्स बैंक खाते खुलवा रही हैं। इसकी वजह सुनकर पोस्ट ऑफिस के अधिकारी भी हैरान रह गए। दरअसल इन महिलाओं को किसी ने कह दिया कि कांग्रेस ने अपने चुनावी मैनिफेस्टो में महलाओ को हर महीने 8500 रुपये देने की जो घोषणा की है, वो पैसे इसी आईएपीपीएबी अकाउंट में जमा किए जाएंगे।

अभी ऐसी कोई भी सूचना नहीं

बेंगलुरु के जनरल पोस्ट ऑफिस के चीफ पोस्ट मास्टर एच एम मंजेश के मुताबिक आईपीपीबी अकाउंट में लगभग सभी डीबीटी योजनाओं के पैसे जमा किए जाते हैं। लेकिन अभी तक ऐसी कोई सूचना नहीं है कि इन अकाउंट्स में 8500 रुपए जमा किए जाएंगे। लेकिन पिछले दस दिनों से अचानक महिलाएं अपना खाता खोलने पहुंच रही हैं। आम तौर पर रोजाना 50 अकाउंट्स खोले जाते थे लेकिन पिछले कुछ दिनों से रोजाना 800 महिलाएं अपना आईपीपीबी खाता खोलने आ रही हैं।

खास काउंटर बनाए गए 

महिलाओं को लग रहा है कि 4 जून से कांग्रेस हर महीने 8500 रुपए ट्रांसफर करेगी। लिहाजा यह सभी महिलाएं जल्द से जल्द अपना खाता खोलने पोस्ट ऑफिस पहुंच रही हैं। हालांकि, पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी उन्हें समझा रहे हैं कि सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है लेकिन वो फिर भी वे अपना खाता खोलना चाहती हैं। लिहाजा पोस्ट ऑफिस में इसके लिए खास काउंटर बनाए गए हैं।

ये भी पढे़ं- Video: कौन हैं ओडिशा की ये महिला जिनके सामने नतमस्तक हुए पीएम मोदी, मन की बात में भी हुआ था जिक्र

पीएम नरेंद्र मोदी के बचाव में उतरे संजय निरूपम, बोले- यहीं चूक कर जाती है कांग्रेस

Latest India News