A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी को बीजेपी के इस नेता की सलाह, "ऐसे किसी भी मुद्दे पर मत बोलिए, जिससे देश को खतरा हो"

राहुल गांधी को बीजेपी के इस नेता की सलाह, "ऐसे किसी भी मुद्दे पर मत बोलिए, जिससे देश को खतरा हो"

बीजेपी नेता रोहन गुप्ता ने राहुल गांधी के विदेश दौरे को लेकर उन्हें सलाह दी। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि राहुल गांधी को विदेश में देश की सुरक्षा को आघात पहुंचाने वाले विषयों पर बोलना उचित नहीं है।

राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता रोहन गुप्ता ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विदेश दौरे को लेकर उन्हें सलाह दी। उन्होंने कहा कि आप बतौर नेता किसी भी देश जा सकते हैं, वहां दौरा कर सकते हैं। किसी भी मुद्दे पर बोल सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि अपने देश से जुड़े मुद्दे के बारे में वैश्विक मंच पर बोलना उचित नहीं है। इसे किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किया जा सकता है। 

रोहन गुप्ता ने कहा, “मुझे लगता है कि राहुल गांधी को विदेश में देश की सुरक्षा को आघात पहुंचाने वाले विषयों पर बोलना उचित नहीं है। हालांकि, वो किसी भी मसले पर कुछ भी बोल सकते हैं। यह उनका अधिकार है, लेकिन कहीं पर भी बाहर जाकर देश के मुद्दे पर बोलना, जिससे किसी भी प्रकार का विवाद पैदा हो, उचित नहीं है। इससे बाहरी तत्वों को मौका मिलता है, लिहाजा हमें इससे बचना चाहिए।”

अमेरिका के डोलास पहुंचे राहुल 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन दिवसीय विदेश दौरे पर हैं। वे अभी अमेरिका के डोलास पहुंचे हैं। राहुल का अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। राहुल ने अपने दौरे के संबंध में सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर तस्वीरें भी शेयर की। उन्होंने कहा, "टेक्सास के डलास में जो भारतीय प्रवासियों और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों ने मेरा स्वागत किया, उससे मैं वास्तव में बहुत खुश हूं। इससे दोनों देशों के बीच संबंध और प्रगाढ़ होंगे।"

चुनाव के बाद पहला विदेश दौरा

लोकसभा चुनाव 2024 के बाद राहुल गांधी पहली बार किसी विदेश दौरे पर गए हैं। वे वाशिंगटन डीसी में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा वे कई अहम बैठकों में भी शिरकत करेंगे। कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने कहा, ठराहुल गांधी से बात करने के लिए यहां के राजनेता और व्यापारी वर्ग खासा उत्सुक है। हम एक सफल यात्रा की आशा करते हैं। खासकर राहुल गांधी से मिलने के लिए ऐसे लोग खासा आतुर नजर आ रहे हैं, जो कांग्रेस शासित प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं।" (IANS)

ये भी पढ़ें- 

सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव के बाद झड़प, गृह मंत्री ने पहुंचकर आरती की, 50 से अधिक हिरासत में

हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 9 उम्मीदवार, BJP से आए बिजेंद्र सिंह को उचाना सीट से टिकट

Latest India News