A
Hindi News भारत राजनीति 'इस बार गठबंधन की सरकार' को लेकर क्या बोले राजनाथ सिंह, मीटिंग में खुले मंच से दिया ये बयान

'इस बार गठबंधन की सरकार' को लेकर क्या बोले राजनाथ सिंह, मीटिंग में खुले मंच से दिया ये बयान

आज एनडीए ने संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को एनडीए दल का नेता चुने जाने के लिए प्रस्ताव रखा। इस दौरान उन्होंने गठबंधन की सरकार को लेकर कई बातें कहीं।

राजनाथ सिंह- India TV Hindi Image Source : SCREENGARB राजनाथ सिंह

आज एनडीए ने संसदीय दल की बैठक लिए सभी 293 नवनिर्वाचित सांसदों को संसद भवन में आमंत्रित किया। संसद में सभी एनडीए के नेता नरेंद्र मोदी समेत सभी 293 सांसद पहुंचे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा के संसदीय दल के नेता और NDA संसदीय दल के नेता के रूप में PM नरेंद्र मोदी का नाम प्रस्तावित किया, जिस पर एनडीए के सभी नेताओं ने मुहर लगाई। राजनाथ ने प्रस्ताव रखते हुए कहा कि गठबंधन हमारे लिए कंपलशन नहीं है बल्कि ये हमारा कमिटमेंट है।

राजनाथ सिंह ने रखा प्रस्ताव

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंच से कहा कि हम लोगों की एनडीए की सरकार बनने जा रही है। 1962 के बाद कोई नेता लगातार तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनने जा रहा है। लोकतांत्रिक देशों में पूरे विश्व में तीसरी बार या अवसर यदि किसी को मिलने जा रहा है वो हमारी एनडीए को मिल रहा है। साथियों हम सब सौभाग्यशाली है कि मोदी जैसा प्रधानमंत्री मिलने जा रहा है। इनकी नेतृत्व क्षमता, इनका कार्यकुशलता, इनका विजन, इसके कारण मैं मानता हूं कि हमारे एनडीए परिवार में भी वृद्धि हुई है।

पूरे दुनिया का नेतृत्व और नई दिशा देने का सामर्थ्य

आगे कहा कि हम सबकी पहचान गठबंधन धर्म का निर्वाह करने वाले एक ऐसे परिवार के रूप में हुई है और यह सिलसिला अटल बिहारी जब प्रधानमंत्री से तभी से शुरू हुआ है। और यह मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि गठबंधन हमारे लिए कंपलशन नहीं है बल्कि ये हमारा कमिटमेंट है यानी ये हमारी मजबूरी नहीं है बल्कि ये हमारी जिम्मेदारी है। हमें भारत को सक्षम, समृद्धि, विकसित स्वाभिमानी और सशक्त देश के रूप में आगे ले जाना है और ये मैं कह सकता हूं कि पिछले 10 सालों में भारत की दशा, दिशा मनोदशा में एक क्रांतिकारी परिवर्तन आया है। 

आगे कहा कि पिछले 10 वर्षों में देश इस दौर में पहुंच गया है कि जहां देश ही नहीं सारी दुनिया को यह भरोसा हो गया है कि भारत देश विकसित होने के साथ साथ पूरे दुनिया का नेतृत्व और नई दिशा देने का सामर्थ्य रखता है। आज देश दशकों नहीं बल्कि सदियों के लिए देश को आगे बढ़ाने की ओर अग्रसर हो गया है और मैं मानता हूं कि इस काम को और गति देने के लिए मोदी जी बेहतर नाम और कोई दूसरा नाम नहीं हो सकता है।

ये भी पढे़ं:

VIDEO: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों के कैम्प पर नक्सली हमला, जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब
महाराष्ट्र पहुंचा मानसून, मुंबई में होगी झमाझम बारिश, जानें कब आएगा दिल्ली-यूपी का नंबर

 

Latest India News