A
Hindi News भारत राजनीति जब राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी से मिलाया हाथ, ऐसा था PM का रिएक्शन; लोकसभा में दिखी बेहद खास तस्वीर

जब राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी से मिलाया हाथ, ऐसा था PM का रिएक्शन; लोकसभा में दिखी बेहद खास तस्वीर

ओम बिरला के लोकसभा स्पीकर चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी साथ नजर आए। सदन में इस नजारे ने सभी सांसदों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया।

rahul gandhi pm modi- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी और प्रधानमंत्री मोदी हाथ मिलाते हुए।

संसद में आज नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को पटखनी दे दी है। लोकसभा स्पीकर के चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार ओम बिरला विजयी हुए हैं। ओम बिरला को 18वीं लोकसभा का स्पीकर चुन लिया गया है। स्पीकर चुने जाने के बाद ओम बिरला को प्रधानमंत्री मोदी खुद उन्हें उनके आसन तक लेकर आए। इस मौके पर कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी एक्शन में नजर आए। उन्होंने सबसे पहले ओम बिरला को बधाई दी। इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी से भी हाथ मिलाया। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे से गर्मजोशी से हाथ मिलाया।

कैमरे में कैद हुआ ऐतिहासक पल

बता दें कि ये परंपरा रही है कि सदन के नेता यानि प्रधानमंत्री और नेता विपक्ष, लोकसभा अध्‍यक्ष पद के लिए चुने गए सांसद को उनकी सीट से लेकर अध्‍यक्ष की कुर्सी तक लेकर जाते हैं। सांसद ओम बिरला को जब अध्‍यक्ष चुना गया, तो इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और नेता विपक्ष राहुल गांधी उनकी सीट तक गए। इस दौरान पीएम मोदी और राहुल गांधी ने हाथ मिलाया। यह एक ऐतिहासिक पल था। सदन में इस नजारे ने सभी सांसदों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। ओम बिरला के स्पीकर के आसन तक पहुंचने के बाद प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने कहा कि आपकी चेयर है, आप संभालें।

देखें वीडियो-

नेता विपक्ष चुने गए हैं राहुल गांधी

राहुल गांधी को एक दिन पहले विपक्षी गठबंधन ने नेता विपक्ष चुना हैं। 10 साल बाद ये मौका आया है, जब विपक्ष के नेता की कुर्सी खाली नहीं रहेगी। 200 से ज्यादा सीटें जीतने वाले विपक्ष का एक नेता इस बार सरकार के सामने उसकी बात रखेगा। ये मौका अब राहुल गांधी को मिला है। वहीं, नेता विपक्ष के तौर पर सदन में जिम्मेदारी लेने वाले वह गांधी परिवार के तीसरे नेता हैं। इससे पहले सोनिया गांधी और राजीव गांधी सदन में नेता विपक्ष रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें-

3 बार सांसद, लगातार दूसरी बार स्पीकर... इतिहास रचने वाले ओम बिरला क्यों हैं NDA में इतने ज्यादा पॉपुलर?

लोकसभा स्पीकर को बधाई देते हुए छलका विपक्ष का दर्द, राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने कही ये बात

Latest India News