A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी ने कहा- थैंक यू मोदी जी, जानें पीएम के किस फैसले से हुए इतने खुश

राहुल गांधी ने कहा- थैंक यू मोदी जी, जानें पीएम के किस फैसले से हुए इतने खुश

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा है। दरअसल, पीएम मोदी शनिवार को लैंडस्लाइड प्रभावित केरल के वायनाड का दौरा करने वाले हैं। राहुल ने पीएम मोदी के इस फैसले का स्वागत किया है।

Rahul Gandhi thanks pm modi for visiting wayanad- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद।

भारत की दो प्रमुख राजनीतिक पार्टी भाजपा और कांग्रेस में आम तौर पर तल्खियां ही देखने को मिलती हैं। पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी दोनों ही अक्सर एक दूसरे पर निशाना साधते दिखाई देते हैं। हालांकि, अब पीएम मोदी के एक फैसले की राहुल गांधी ने तारीफ की है। दरअसल, बीते दिनों केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड के कारण सैकड़ों लोगों की मौत हुई थी। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद वायनाड का दौरा करने का फैसला किया है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी के इस कदम का समर्थन किया है।  

क्या बोले राहुल गांधी?

पीएम मोदी के व्यक्तिगत रूप से वायनाड का दौरा करने के फैसले की राहुल गांधी ने तारीफ की है। राहुल ने X पर लिखा- "थैंक यू मोदी जी, व्यक्तिगत रूप से भयानक त्रासदी का जायजा लेने के लिए वायनाड जाने के लिए। ये एक अच्छा फैसला है। मुझे विश्वास है कि एक बार जब प्रधानमंत्री प्रत्यक्ष रूप से तबाही की सीमा को देख लेंगे, तो वह इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कर देंगे।"

10 अगस्त को पीएम मोदी का वायनाड दौरा

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने गुरुवार को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अगस्त को वायनाड के भूस्खलन प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री आपदा पीड़ितों के पुनर्वास के लिए केंद्रीय सहायता प्रदान करने के संबंध में सकारात्मक रुख अपनाएंगे। 

हादसे में बचे लोगों से मिलेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को भूस्खलन प्रभावित वायनाड का दौरा करेंगे और राहत व पुनर्वास कार्यों की समीक्षा करेंगे और हादसे में जीवित बचे लोगों से बातचीत करेंगे। पीएम मोदी दोपहर 11 बजे कन्नूर पहुंचेंगे और फिर वायनाड में भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। वह राहत शिविर और अस्पताल जाएंगे, जहां वह पीड़ितों और भूस्खलन में जीवित बचे लोगों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद पीएम एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें उन्हें घटना और जारी राहत प्रयासों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- जब एक साथ बैठे दिखाई दिए पीएम मोदी और राहुल गांधी, मुस्कुराते हुए फोटो सामने आई, जानें पूरा मामला

'गाजा पर तो खूब बोले थे, बांग्लादेश के हिंदुओं पर चुप क्यों?' अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

Latest India News