A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी का बड़ा दावा, कहा-'चक्रव्यूह वाले भाषण के बाद ED के छापे की हो रही तैयारी'

राहुल गांधी का बड़ा दावा, कहा-'चक्रव्यूह वाले भाषण के बाद ED के छापे की हो रही तैयारी'

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता विपक्ष राहुल गांधी ने दावा किया है कि अब उन पर ईडी के छापे की योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि वे बाहें खोलकर ईडी के अधिकारियों का इंतजार कर रहे हैं।

Rahul Gandhi, Congress- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी

नई दिल्ली: विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दावा किया कि उनपर अब ईडी के छापे की योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि 29 जुलाई को संसद में उनके 'चक्रव्यूह' भाषण के बाद यह प्लानिंग की जा रही है। राहुल ने दावा किया कि ईडी के 'अंदरूनी लोगों' ने उन्हें बताया कि छापेमारी की योजना बनाई जा रही है, जिसके बाद से वह बाहें खोलकर उनका इंतजार कर रहे हैं।

 बाहें फैलाकर कर रहा हूं इंतजार 

सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में, राहुल गांधी ने कहा, "जाहिर है, 2 इन 1 को मेरा चक्रव्यूह भाषण पसंद नहीं आया। ईडी के 'अंदरूनी लोगों' ने मुझे बताया कि छापे की योजना बनाई जा रही है। मैं बाहें फैलाकर इंतजार कर रहा हूं। उन्हें चाय और बिस्किट खिलाऊंगा। राहुल गांधी ने अपनी पोस्ट में ईडी डायरेक्टर के आधिकारिक एक्स हैंडल को भी टैग किया है।

21वीं सदी में एक नया चक्रव्यूह रचा गया

दरअसल, 29 जुलाई को लोकसभा में बजट भाषण को दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया था।  उन्होंने निशान के प्रतीक को हर जगह प्रमुखता से दिखाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की था और दावा किया था कि 21वीं सदी में एक नया 'चक्रव्यूह' रचा गया है। 

चक्रव्यूह के केंद्र में 6 लोग

राहुल ने कहा था, "हजारों साल पहले कुरुक्षेत्र में छह लोगों ने अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाकर मार डाला था। मैंने थोड़ा रिसर्च किया तो यह पाया कि चक्रव्यूह को पद्मव्यूह भी कहते हैं। जिसका अर्थ है कमल के आकार का। चक्रव्यूह भी कमल के आकार का होता है। 21वीं सदी में भी एक नया चक्रव्यूह बनाया गया है, जो कमल के फूल के आकार का है। राहुल गांधी ने आगे कहा. 'प्रधानमंत्री इस निशान को अपने सीने पर पहनते हैं। अभिमन्यु के साथ जो हुआ वही भारत के लोगों के साथ किया जा रहा है। अभिमन्यु को छह लोगों ने मारा था। आज भी चक्रव्यूह के केंद्र में छह लोग हैं। आज भी भारत पर छह लोग नियंत्रण कर रहे हैं- नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मोहन भागवत, अजीत डोभाल, अंबानी और अडानी।' 

Latest India News