A
Hindi News भारत राजनीति हरियाणा में होगा कांग्रेस और AAP का गठबंधन? सूत्रों के हवाले से आई ये बड़ी खबर

हरियाणा में होगा कांग्रेस और AAP का गठबंधन? सूत्रों के हवाले से आई ये बड़ी खबर

हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तारीख नजदीक आते ही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की खबरें हवा में तैरने लगी हैं। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी दोनों पार्टियों के गठबंधन के पक्ष में हैं।

AAP Congress Alliance, Haryana AAP Congress Alliance, Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI FILE कांग्रेस नेता राहुल गांधी।

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मानना है कि विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी से गठबंधन फायदे का सौदा हो सकता है। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के इस प्रस्ताव को लेकर सभी नेता एकमत थे। बता दें कि हरियाणा कांग्रेस में चुनावों से पहले ही कुछ बड़े नेताओं में मनमुटाव की खबरें आ रही हैं जिनमें भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला शामिल हैं।

क्या कहा राहुल गांधी ने?

हरियाणा के लिए CEC की बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विधानसभा चुनावों के लेकर अहम बात कही है। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने अपनी राय रखते हुए कहा कि सूबे में आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने से कांग्रेस को फायदा होगा और अगर दोनों पार्टियां अलग-अलग लड़ती हैं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि इस मसले पर पार्टी के सभी नेता एकमत दिखे। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता लगातार कहते आए थे कि हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर उनकी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस में जारी है खटपट

बता दें कि विधानसभा चुनावों का ऐलान होने के बाद से ही हरियाणा कांग्रेस में खटपट जारी है। सियासी पंडितों का कहना है कि सूबे में पार्टी की सियासत में अपना वर्चस्व साबित करने के लिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला में जमकर रस्साकशी हो रही है। इस बीच कांग्रेस की तरफ से यह बयान भी आया है कि हरियाणा चुनावों में जीत के बाद पार्टी का कोई सांसद भी मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। सूबे में कांग्रेस की ओर से भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा को मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।

Latest India News