A
Hindi News भारत राजनीति पीएम मोदी के साथ NDA के मुख्यमंत्रियों और डिप्टी सीएम की बैठक, जानें क्या चर्चा हुई

पीएम मोदी के साथ NDA के मुख्यमंत्रियों और डिप्टी सीएम की बैठक, जानें क्या चर्चा हुई

चंडीगढ़ में गुरुवार को नायब सिंह सैनी का हरियाणा के सीएम के रूप में शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ। इसके बाद चंडीगढ़ में पीएम मोदी के साथ NDA के मुख्यमंत्रियों और डिप्टी सीएम की बैठक हुई है।

एनडीए के सीएम और...- India TV Hindi Image Source : X (@PMMODI) एनडीए के सीएम और डिप्टी सीएम की बैठक।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को चंडीगढ़ में एनडीए के मुख्यमंत्रियों और डिप्टी सीएम की बैठक की अध्यक्षता की। पीएम मोदी ने बताया कि बैठक में सभी नेताओं ने सुशासन के पहलुओं और लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के तरीकों पर व्यापक चर्चा की है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारा एनडीए गठबंधन देश की प्रगति को आगे बढ़ाने और गरीबों व वंचितों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

एनडीए का इस तरह का पहला सम्मेलन

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ के बाद एनडीए के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों समेत विभिन्न नेता विकास के मुद्दों पर चर्चा के लिए चंडीगढ़ में बैठक में भी शामिल हुए। बैठक से पहले एक बयान में भाजपा ने कहा कि देशभर में 13 मुख्यमंत्री और 16 उपमुख्यमंत्री भाजपा के हैं, जबकि महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, बिहार, सिक्किम, नगालैंड और मेघालय के मुख्यमंत्री उसके सहयोगी दलों के हैं, जो इस सम्मेलन में भाग ले रहे हैं। भाजपा ने कहा कि पिछले कई वर्षों में एनडीए का इस तरह का यह पहला सम्मेलन है। भाजपा और उसके सहयोगी दल अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र और झारखंड चुनावों में विपक्षी गठबंधन से मुकाबला करने की तैयारी में लगे हैं।

Image Source : India Tvएनडीए के सीएम और डिप्टी सीएम की बैठक।

प्रो-पीपुल्स, प्रो-गवर्नेंस पर ध्यान दें- पीएम मोदी

एनडीए के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक के बाद भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया है कि गवर्नेंस की मदद से जनता की समस्याओं का समाधान किया जाना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि भी को प्रो-पीपुल्स, प्रो-गवर्नेंस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और इसे आगे ले जाना चाहिए।

Image Source : India Tvएनडीए के सीएम और डिप्टी सीएम की बैठक।

6 प्रस्तावों पर चर्चा

जेपी नड्डा ने कहा कि आज की अहम बैठक में 17 मुख्यमंत्री और 18 उपमुख्यमंत्री शामिल हुए और बैठक में 6 प्रस्तावों पर चर्चा की गई और इन्हें पास किया गया। बैठक में पहला प्रस्ताव महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने पीएम मोदी की नीतियों के चलते हरियाणा में पार्टी की जीत पर रखा। शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को किसानों, युवाओं और एथलीटों का समर्थन मिला। इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से  2025 में 'संविधान का अमृत महोत्सव' मनाने का प्रस्ताव रखा गया जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।

Image Source : India Tvएनडीए के सीएम और डिप्टी सीएम की बैठक।

हमें पूरा भरोसा है- अजित पवार

एनडीए की बैठक के बारे में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि बैठक बहुत अच्छी रही। पीएम मोदी ने 4 घंटे दिए और सबकी बात सुनी। पीएम मोदी ने अपने मन की बात भी कही, अब सब उसी के अनुसार काम करेंगे। महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अजित पवार ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है, हमने अच्छा काम किया है।

Image Source : India Tvएनडीए के सीएम और डिप्टी सीएम की बैठक।

सभी नेता दिखे एक साथ

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा के अलावा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, दो उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी मौजूद थे। इनके अलावा कई अन्य एनडीए शासित राज्यों के सीएम व डिप्टी सीएम बैठक में शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- प्लेन में बम की धमकियों पर सख्ती की तैयारी में सरकार, दोषियों के लिए इस सजा पर हो रहा विचार

'योगी की ठोक देंगे नीति...', बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर पर भड़के ओवैसी

Latest India News