A
Hindi News भारत राजनीति JDU सांसदों से मिले पीएम मोदी, बोले- बिहार में खराब शासन, भ्रष्टाचार और अपराधीकरण के खिलाफ...

JDU सांसदों से मिले पीएम मोदी, बोले- बिहार में खराब शासन, भ्रष्टाचार और अपराधीकरण के खिलाफ...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा के सहयोगी दल जेडीयू के सांसदों से मुलाकात की है। पीएम मोदी ने कहा है कि जेडीयू के सांसदों के साथ बैठक बहुत अच्छी रही। उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व की सराहना भी की है।

पीएम मोदी JDU सांसद।- India TV Hindi Image Source : X (NARENDRAMODI) पीएम मोदी JDU सांसद।

लोकसभा में नवनिर्वाचित सांसदों ने शपथ ले ली है। गुरुवार को लोकसभा और राज्यसभा का संयुक्त सत्र हुआ जिसे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संबोधित किया। सत्र के समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एनडीए के सहयोगी दल, जनता दल यूनाइटेड के सांसदों से मुलाकात की है। इनके साथ जेडीयू के वरिष्ठ सांसद ललन सिंह भी मौजूद थे। आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने इस मुलाकात के बारे में क्या जानकारी दी है। 

नीतीश की सराहना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जेडीयू के सांसदों से मुलाकात के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व की सराहना की है। पीएम मोदी ने बताया कि जेडीयू के सांसदों के साथ बैठक बहुत अच्छी रही। हमारी पार्टियों का साथ मिलकर काम करने और बिहार में खराब शासन, भ्रष्टाचार और अपराधीकरण के खिलाफ संघर्ष करने का लंबा इतिहास रहा है। नीतीश कुमार जी के नेतृत्व ने बिहार को विकास के पथ पर अग्रसर किया है। हम सुशासन के लिए मिलकर काम करते रहेंगे।

एनडीए की प्रमुख दल है जेडीयू

आपको बता दें कि भाजपा और जेडीयू ने साथ मिलकर बिहार में लोकसभा चुनाव लड़ा था। लोकसभा में 12 सांसदों के साथ जद(यू) भाजपा की दूसरी सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी है। इसे पहले पीएम मोदी बुधवार को तेलुगू देशम पार्टी के सांसदों से मिले थे। लोकसभा में टीडीपी के 16 सांसद हैं। केंद्रीय तैबिनेट में टीडीपी और जेडीयू के दो-दो सांसद हैं। 

बैठक में क्या हुआ?

जानकारी के मुताबिक, जदयू के नवनिर्वाचित सांसदों ने पीएम नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार मुलाकात की है। इस दौरान बिहार मे समुचित विकास को लेकर विभिन्न बिन्दुओं पर  चर्चा हुई और जनता दल (यूनाइटेड) के सांसदों ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में समर्पित रहने के संकल्प को दोहराया।

ये भी पढ़ें- JDU सांसदों से मिले पीएम मोदी, बोले- बिहार में खराब शासन, भ्रष्टाचार और अपराधीकरण के खिलाफ...

जब संसद के बाहर अखिलेश यादव ने गृह मंत्री को दी आवाज, आगे बढ़कर मिलाया हाथ- VIDEO

Latest India News