A
Hindi News भारत राजनीति पीएम मोदी ने संसद से की पेड़ लगाने की अपील, कहा- 'मां के जन्मदिन पर लगाएं पौधा'

पीएम मोदी ने संसद से की पेड़ लगाने की अपील, कहा- 'मां के जन्मदिन पर लगाएं पौधा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के मंच से एनडीए की बैठक में सभी से पेड़ लगाने की अपील की है। पीएम मोदी ने कहा कि सभी लोग पर्यावरण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद तीसरी बार मोदी सरकार बनने वाली है। आज इसे लेकर एनडीए ने संसदीय दल की बैठक भी बुलाई थी। इस बैठक में सभी पार्टियों के नेताओं ने मिलकर नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता और प्रधानमंत्री चुन लिया है। सभी सांसदों के सामने राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। इसके बाद पीएम मोदी ने सांसदों को संबोधित किया।

विपक्ष पर भी बोला हमला

सांसदों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के जो नतीजे आए हैं, अगर हर पैरामीटर पर देखेंगे तो दुनिया ये मानती है और मानेगी कि 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए की महाविजय हुई है। इसके बाद पीएम विपक्ष पर हमलावर हुए, उन्होंने कहा कि 4 जून के पहले इंडी गठबंधन के लोग ईवीएम को लगातार गाली दे रहे थे। विपक्ष के लोग तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए।

'मां के जन्मदिन पर एक पेड़ लगाएं'

इसी भाषण में उन्होंने सभी से पेड़ लगाने को लेकर भी कहा है। उन्होंने कहा कि अपने व अपने मां के जन्मदिन पर एक पेड़ लगाएं। साथ ही पर्यावरण को स्वच्छ की भागीदारी में अपना योगदान दें। इससे पहले भी पीएम मोदी विश्व पर्यावरण दिवस यानी 5 जून को लोगों से पेड़ लगाने की बात कह चुके हैं। पीएम ने इस दिन एक कैंपेन 'एक पेड़ माँ के नाम' की शुरूआत की। पीएम ने इसकी शुरूआत खुद एक पार्क में पौधा लगा कर की। बता दें कि पीएम बुद्ध जयंती पार्क में में पौधारोपण किया था।

ये भी पढ़ें:

'इस बार गठबंधन की सरकार' को लेकर क्या बोले राजनाथ सिंह, मीटिंग में खुले मंच से दिया ये बयान
EVM की अर्थी, केरल में कमल, मोदी जी आज ही लो शपथ... NDA संसदीय दल के मीटिंग की 10 बड़ी बातें

 

Latest India News